बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भतीजे के दिल में बसते हैं चचा, आज भी तेजस्वी के करीब हैं नीतीश

भतीजे के दिल में बसते हैं चचा, आज भी तेजस्वी के करीब हैं नीतीश

PATNA : बिहार की सियासत में चचा - भतीजा का किस्सा भी बड़ा अजीब है। सत्ता का गठबंधन टूटने के बाद नाराज़ भतीजे की जुबान से चचा के लिए हर दिन कड़वी बात ही निकलती है। चचा का प्यार भी ऐसा की भतीजे पर तंज कसने के कोई मौका जाया नहीं होने देते। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच राजनीतिक तकरार इसी सियासी रिश्ते की बनावट पर चलती है। लेकिन न्यूज़4नेशन आपको बता रहा कि कैसे इस राजनीतिक तक़रार के बावजूद चचा नीतीश आज भी भतीजे तेजस्वी के दिल मे बसते हैं। 


दीवारें दे रही हैं गवाही

राजनीतिक विरोध के बावजूद तेजस्वी यादव के लिए नीतीश कुमार की क्या अहमियत है इसकी गवाही खुद तेजस्वी के घर की दीवारें दे रहीं हैं। तेजस्वी यादव के सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग के कॉरिडोर से लेकर ड्राइंगरूम तक में नीतीश कुमार की तस्वीरें लगी हैं। न्यूज़4नेशन के पास तेजस्वी के आवास की दीवार पर टंगी ये तस्वीरें बता रही हैं कि नीतीश आज भी तेजस्वी के लिए कितने ख़ास हैं। 

महागठबंधन सरकार के दौर से जुड़ी यादें

तेजस्वी के आवास में बिहार के राजनीतिक लम्हों को समेटे नई और पुरानी कई तस्वीरें लगी हुई हैं। जिनमे नीतीश कुमार भी दिखते हैं। सबसे ख़ास तस्वीर है चचा नीतीश के साथ भतीजे तेजस्वी की अकेले वाली। महागठबंधन के किसी चुनावी जनसभा के दौरान ली गई इस तस्वीर में चचा - भतीजा दोनो चर्चा की मुद्रा में हैं। दूसरी तस्वीर विधानसभा के अंदर सत्ता पक्ष में बैठे नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम रहते तेजस्वी की है। इस तस्वीर में तेजप्रताप यादव भी हैं। महागठबंधन सरकार के शपथग्रहण समारोह के दौरान वाली तस्वीर में भी नीतीश मौजूद हैं। नीतीश कुमार की एक पुरानी तस्वीर भी है.. लालू प्रसाद के साथ डिनर टेबल पर।

तेजस्वी के लिए ख़ास हैं नीतीश

तेजस्वी यादव आज नीतीश कुमार के लिए राजनीतिक लड़ाई लड़ रहे हैं। लेकिन  नीतीश कुमार के साथ उनकी तस्वीरें यह सच बताना नहीं भूलतीं की तेजस्वी के राजनीतिक सफ़र में नीतीश की अहम भूमिका है। तेजस्वी ने अपने राजनीतिक सफ़र की शुरुआत नीतीश कुमार के नेतृत्व में की। पहली बार विधायक भी बने और नीतीश कुमार की सरकार में सीधे डिप्टी सीएम भी। हालांकि तेजस्वी को यह सब कुछ पिता लालू प्रसाद की सियासी जमीन के बूते हासिल हुआ लेकिन शुरुआती सफर के हर कदम पर चचा नीतीश का साथ मिटाने से भी शायद ही मिटे। शायद इसीलिए तेजस्वी के दिल से घर की दीवारों तक मे आज भी नीतीश कुमार जगह मिली हुई है।

Suggested News