बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में एक बार फिर भटकी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, बिहारशरीफ के बदले पहुंची भागलपुर

बिहार में एक बार फिर भटकी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, बिहारशरीफ के बदले पहुंची भागलपुर

BHAGALPUR : लॉकडाउन के दौरान भारतीय रेलवे प्रवासी मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए सैकड़ों श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. ये ट्रेनें अधिकतर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों के लिए चलाई जा रही हैं. इस बीच खबरआई कि मुंबई से गोरखपुर के लिए चली एक ट्रेन राउरकेला पहुंच गई. 

ऐसी ही एक और रिपोर्ट आई कि हैदराबाद से मुज़फ्फरपुर को जाने वाली ट्रेन दिल्ली पहुंच गई. कई रिपोर्टऐसी भी आईं, जिनमें बताया गया कि 40 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें अपना रास्ता भटक गईं. हालाँकि बाद में रेलवे की ओर से बताया गया की श्रमिक स्पेशल ट्रेन नियमित गाड़ियां नहीं होती है. जरुरत के हिसाब से इनका रूट और समय बदला जाता है. 

उधर ऐसा ही मामला बिहार में भी सामने आया है. शनिवार को एक ट्रेन भागलपुर पहुंची. जिसे बिहारशरीफ जाना था. लेकिन पटना से बिहारशरीफ न भेजकर भागलपुर भेज दिया गया. बिहारशरीफ जा रही ट्रेन के यात्रियों को भागलपुर में नाश्ता और पानी देने के बाद पुनः किउल के लिए वापस किया गया. 

किऊल से यह ट्रेन फिर बिहारशरीफ जाएगी. इस ट्रेन की स्थिति भी भटकी हुई ट्रेन की तरह हो गई जो भागलपुर आने से पहले भटक कर गया चली गई. गया से फिर मुगलसराय के रास्ते पटना होते हुए भागलपुर लायी गई थी. रेलकर्मियों की माने तो नियमित ट्रेन नहीं होने के कारण ऐसी स्थिति होती है. 

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News