बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में बाबा साहब की जयंती पर भीम आर्मी ने शोभा यात्रा का किया आयोजन, जय भीम के नारों से गूंजा इलाका

गोपालगंज में बाबा साहब की जयंती पर भीम आर्मी ने शोभा यात्रा का किया आयोजन,  जय भीम के नारों से गूंजा इलाका

GOPALGANJ : संविधान निर्माता बाबा साहब भीम राव अंबेडकर के 133 वीं जयंती के अवसर पर भीम आर्मी द्वारा भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा विभिन्न मार्गो से होते हुए अंबेडकर चौक पहुंच कर भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर उनके प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही  भीम राव अंबेडकर अमर रहे जय भीम के नारों से पूरा इलाका गुंजायमान हो उठा। इस दौरान भीम आर्मी के लोगो ने उनके कृतित्व और व्यक्तित्व की चर्चा की। 

दरअसल शोभा यात्रा शहर के हथुआ से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए अंबेडकर चौक पहुंची। इस दौरान भीम आर्मी सेना के कार्यकर्ताओं ने "जय भीम", "भीम राव अंबेडकर अमर रहे" के नारे लगाते हुए बाबा साहेब के कृतित्व और व्यक्तित्व की चर्चा की। शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने बाबा साहेब द्वारा सामाजिक न्याय, समानता और बंधुत्व के लिए किए गए कार्यों को याद किया। 

इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि बाबा साहेब ने समाज के वंचित वर्गों के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं और हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी बाबा साहेब के सपनों का भारत बनाने के लिए सदैव संघर्ष करती रहेगी। इस शोभा यात्रा में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News