बिहार में आग का कहर, सुपौल में जली बकरियां, पटना में लाखों के पुआल जलकर स्वाहा

बिहार में आग का कहर, सुपौल में जली बकरियां, पटना में लाखों के पुआल जलकर स्वाहा

DESK : सुपौल के छातापुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत  लक्ष्मीनियां पंचायत वार्ड नंबर 9 में रविवार की देर संध्या पुनो उराय के घर में अचानक भीषण आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि उसके पड़ोसी रामचंद्र उर्नी के घर में भी लग गई. हो हल्ला करने पर आस-पड़ोस के काफी लोग इकट्ठा हुए और अपने स्तर से आग बुझाने की कोशिश में जुट गए. आग इतनी भयंकर थी कि चापाकल से बुझाना मुश्किल हो रहा था. जिसके बाद लोगों ने पंपसेट चलाकर आग पर काबू पाए. दोनों घरों में लगे आग से लाखों की क्षति हुई. साथ ही तीन बकरी की भी आग के झुलस जाने से मौत हो गई. 

भयंकर आग की वजह से घर में रखे अनाज एवं कपड़े पूरी तरह से जल गए. जानकारी मिलने पर ललितग्राम ओपी अध्यक्ष संजीव कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. साथ ही दोनों परिवार के लोगों को आश्वासन भी दिया. वही वार्ड 9 के वार्ड सदस्य शिवकांत मुखिया ने परिवार को तत्कालीन उपयोग में किए जाने वाले सभी चीज उपलब्ध किए. जानकारी देते हुए छातापुर अंचलाधिकारी सुमित कुमार सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है. मैंने जांच के लिए टीम भेज दिया है. रिपोर्ट आने के बाद परिवार को उचित मुआवजा दे दिया जाएगा. 

उधर पटना जिले के पुनपुन के समकूड़ा गांव स्थित खलिहान में आग लग गई. जिससे खलिहान में रखा फसल का पुंज जलकर राख हो गया. गांव के भूषण दास, मुकेश राम, अरुण दास सहित अन्य किसानों ने बताया कि खलिहान में कई किसानों की फसल रखी हुई थी. एकाएक आग लगी. लोग कुछ समझ पाते इसके पहले आग ने जोर पकड़ लिया. किसी तरह स्थानीय लोगो की मदद से आग पर काबू पाया गया. इस दौरान कुछ किसान आग से झुलस भी गए. पुनपुन एसएचओ कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि कुछ किसानों की फसल की पुंज जली है. आग लगने के कारणों की छानबीन की जा रही है. 

सुपौल से पप्पू आलम और पटना से सुजीत की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News