भोजपुर के कई गांवों में आग का कहर, सैंकड़ों एकड़ में लगी गेंहूँ की फसल जलकर हुई राख

भोजपुर के कई गांवों में आग का कहर, सैंकड़ों एकड़ में लगी गेंहूँ की फसल जलकर हुई राख

ARA : भोजपुर जिले के लिए सोमवार का दिन काफी नुकसानदेह साबित हुआ. जिले के विभिन्न गांवों में आग लगी की घटना में हजारों एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. हजारों किसानों के गाढ़ी मेहनत की कमाई देखते ही देखते आंखों के सामने आग में जलकर राख हो गई. पहली घटना भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के छोटकी खड़ाऊ गांव में घटी. 

जहां की सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी गेहूं की फसल में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और कई बीघा में लगे गेहूं की फसल जलकर राख हो गए. वहीं दूसरी घटना जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के मसाढ़ गांव में लगी. जहां आग की एक चिंगारी ने देखते ही देखते कई एकड़ जमीन में लगे गेहूं के फसल को जलाकर राख कर दिया. 

हवा के झोंकों के कारण आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसको बुझाने के लिए घंटों फायर बिग्रेड और स्थानीय लोगों को मशक्कत करनी पड़ी. वहीं तीसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के बरिसवन गांव के बधार में घटी. जहां लगी भीषण आग ने गांव के बधार में लगी गेहूं की फसल को जलाकर राख कर दिया. आज के अगलगी के इस घटना में किसानों के लाखों रुपए के उपजाए अनाज जलकर राख हो गए. वही इस घटना के बाद कई किसानों के पास भुखमरी की समस्या पैदा हो गई है.

Find Us on Facebook

Trending News