बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भोजपुरी एक्ट्रेस की हुई थी गला घोंटने से मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा, पुलिस ने कार्रवाई की तेज

भोजपुरी एक्ट्रेस की हुई थी गला घोंटने से मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा,  पुलिस ने कार्रवाई की तेज

भागलपुर - भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत मामले में उनके शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने सनसनी फैला दी है। एक्ट्रेस के शव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में स्ट्रैंग्युलेशन यानी गला घोंटने की बात सामने आई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद एक्ट्रेस के आत्महत्या किए जाने की बात पर सवाल खड़ा हो गया है क्योंकि रिपोर्ट से उसकी हत्या की पुष्टि हो रही है। गौरतलब है कि 27 अप्रैल को अमृता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई थी। उसका शव आदमपुर स्थित अपार्टमेंट के फ्लैट में फंदे से लटका बरामद किया गया था। रविवार को एक्ट्रेस के पति चंद्रमणि के भागलपुर पहुंचने के बाद एक्ट्रेस के शव का पोस्टमार्टम कराया गया था।

एफएसएल रिपोर्ट से अलग पोस्टमार्टम रिपोर्ट, री ओपिनियन लेगी पुलिस

पहली नजर में भोजपुरी एक्ट्रेस की मौत को आत्महत्या ही माना जा रहा था। उसके पति और परिवार के अन्य सदस्य भी पूरी तरह से घटना को आत्महत्या बता रहे थे। एफएसएल की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची तो उनकी टीम ने प्रारंभिक रिपोर्ट में आत्महत्या की ही बात कही थी। दोनों रिपोर्ट के अलग होने से पुलिस उसे साफ करना चाहती है कि सच्चाई क्या है। इसके लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने वाले डॉक्टर से री ओपिनियन की मांग की गई है। एसएसपी के निर्देश पर एसपी सिटी राज ने री ओपिनियन के लिए डॉक्टर को लिख दिया है।

बीमारी और पहले भी आत्महत्या की बात कह रहे थे परिजन

अमृता की मौत के बाद भागलपुर पहुंचे उसके पति चंद्रमणी ने बताया था कि मुंबई में रहने के दौरान भी उसने दो बार आत्महत्या का प्रयास किया था। उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनकी पत्नी ओबसेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर (ओसीडी) से ग्रसित थी। वह बार-बार एक ही तरह की बात करती थी। बाद में चंद्रमणी और अमृता की बहन ने प्रेस कांफ्रेंस कर यह बात कही थी कि उसकी मौत पूरी तरह से आत्महत्या है और ऐसा उसने डिप्रेशन में आने की वजह से किया।

भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने जानकारी देते हुए बताया की अन्नपूर्णा उर्फ अमृता की मौत के बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया था जिसकी रिपोर्ट में स्ट्रैंग्युलेशन आया है। जिससे उसकी हत्या होने की पुष्टि हो रही है। एफएसएल रिपोर्ट में आत्महत्या की बात बताई गई थी। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर से री ओपिनियन की मांग की गई है। री ओपिनियन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप


Suggested News