बिहार में बुजुर्ग और कोरोना मरीज विधान सभा चुनाव में पोस्टल बैलेट से करेंगे मतदान, तैयारी भी हो गई शुरू

बिहार में बुजुर्ग और कोरोना मरीज विधान सभा चुनाव में पोस्टल बैलेट से करेंगे मतदान, तैयारी भी हो गई शुरू

patna : कोरोना काल में बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारियों भी तेजी से चल रही हैं. विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर कई फैसले भी किए जा रहे हैं. इस बीच यह फैसला लिया गया है कि विधानसभा चुनाव में वरिष्ठ नागरिक व कोरोना संक्रमित पोस्टल बैलेट के माध्यम से अपने मत का प्रयोग करेंगे. 


इसके संबंध में जागरूकता के लिए उप विकास आयुक्त रिची पांडेय ने अभियान चलाने का निर्देश उप निर्वाचन पदाधिकारी आर निलय को दिया है. निर्वाचन संबंधी कार्यों को तीव्र गति देने के लिए गुरुवार को पटना जिला स्वीप कोर कमेटी की बैठक उप विकास आयुक्त की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. 

इस दौरान कोविड-19 को लेकर मतदाता शिक्षा व जागरूकता के लिए रणनीति तैयार की गयी. इसके तहत डिजिटल, इलेक्ट्रॉनिक्स व सोशल मीडिया के माध्यम से अधिक से अधिक जनसंपर्क करने की योजना बनायी गयी.

 बैठक में कम मतदान प्रशिक्षित वाले बूथों की पहचान कर वहां के लिए विशेष कार्यक्रम की रूपरेखा स्वीप की नोडल पदाधिकारी भारती प्रियंबदा द्वारा प्रस्तुत की गयी. इस दौरान उप विकास आयुक्त ने मतदाता जागरूकता संबंधी पोस्टर्स, होर्डिंग्स, पंपलेट के माध्यम से कोविड से जुड़े सुरक्षात्मक उपाय व प्रोटोकॉल का प्रदर्शन करने का निर्देश दिया. इस मौके पर जिला उपनिर्वाचन पदाधिकारी आरआर निलय ने बताया कि प्रवासी मजदूरों, महिलाओं व नये वोटरों को जागरूक करने के लिए भी कई तरह के कार्यक्रम तैयार किये गये हैं.

Find Us on Facebook

Trending News