नालंदा में टला बड़ा हादसा : टूटी पटरी पर गुजर गयी कई ट्रेन, आनन-फानन में हुई मरम्मत

नालंदा में टला बड़ा हादसा : टूटी पटरी पर गुजर गयी कई ट्रेन, आनन-फानन में हुई मरम्मत

नालंदा. रेलवे की कर्मियों की लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा होने से टल गया। रविवार को राजगीर बख्तियारपुर रेलखंड के चैनपुरा रेलवे क्रोसिंग के समीप रविवार को टूटी पटरियों पर कई ट्रेनें गुजर गई। गनीमत यह रही कि समय रहते स्थानीय लोगों की नजर टूटी पटरियों पर पड़ी, तब जाकर ग्रामीणों ने गेटमैन को इसकी सूचना दी। इसके बाद आनन-फानन में बिहारशरीफ के स्टेशन प्रबंधक तकनीकी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर प्लेट लगाकर टूटी पटरियों का मरम्मत करवाया। इसके बाद परिचालन शुरू किया गया।

ग्रामीणों की माने तो उन्हें टूटी हुई पटरी पर नजर पड़ी। इसके बाद वहां मौजूद गेटमैन को इसकी सूचना दी गई। हालांकि तब तक श्रमजीवी और एक एक्सप्रेस ट्रेन गुजर चुकी थी। रविवार होने के कारण लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद था। इसके साथ ही कई मालगाड़ीयों का परिचालन भी बंद था। नहीं तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं जा सकता था।

रेलवे अधिकारी सुधांशु कुमार निराला ने बताया कि गेटमैन के सूचना के उपरांत तकनीकी टीम मौके पर गई और पटरियों को प्लेट से जोड़कर परिचालन शुरू कर दिया गया। इस दौरान कोई भी ट्रेन लेट नहीं हुई है। ठंड के मौसम में अक्सर पटरियों के टूटने की शिकायत मिलती है। ग्रामीणों के सजगता के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

Find Us on Facebook

Trending News