बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के गृह जिले में बड़ा हादसा : नालंदा में गिरी कोर्ट की दीवार, एक की मौत कई लोग हुए घायल

सीएम नीतीश के गृह जिले में बड़ा हादसा : नालंदा में गिरी कोर्ट की दीवार, एक की मौत कई लोग हुए घायल

पटना. नालंदा जिले के बिहारशरीफ में कोर्ट की दीवार ढहने से बड़ा हादसा हुआ है. दीवार ढहने से एक महिला की मौत हो गई जबकि कुछ लोग घायल हो गए. डीडीसी नालंदा वैभव श्रीवास्तव ने बताया, हादसे में एक महिला की मौत की जानकारी मिली है. कुछ लोग घायल हुए हैं, उनको अस्पताल पहुंचाया गया है. उन्होंने कहा कि किस कारण से दीवार गिरी है, इसका खुलासा जांच के बाद ही सामने आएगा.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मरने वाली महिला की पहचान रजमतिया देवी के तौर पर हुई है. वह हरगावां विशुनपुर की रहने वाली है. जिस जगह दीवार गिरी उसके बाहर एक चाय-नाश्ते की दुकान थी. कोर्ट मोर्निंग होने के के कारण बड़ी संख्या में लोगों की वहां भीड़ थी. जब दुकान पर कई लोग नाश्ता कर रहे थे उसी दौरान दीवार गिरी जिससे कई लोग घायल हो गए. बाद में एक महिला की मौत की पुष्टि हुई. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में हुए इस हादसे के बाद कोर्ट परिसर की दीवार की मजबूती को लेकर भी कई प्रकार के सवाल किए जा रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि दीवार काफी पुरानी थी. इसी कारण अचानक से गिर गई. हादसे के बाद कुछ समय के लिए कोर्ट के बाहरी हिस्से में अफरातफरी का माहौल हो गया. हालांकि बाद में वरीय अधिकारियों ने घटना स्थल का जायजा लिया और घायलों को उपचार के लिए भेजा गया. 



Suggested News