खास दिन, खास उपलब्धि: देशभर में कोरोना टीकाकरण का बना रिकॉर्ड, 2 करोड़ से ज्यादा लोग हुए टीकाकृत, अभी और बढ़ेंगे आंकड़े

खास दिन, खास उपलब्धि: देशभर में कोरोना टीकाकरण का बना रिकॉर्ड, 2 करोड़ से ज्यादा लोग हुए टीकाकृत, अभी और बढ़ेंगे आंकड़े

N4N DESK: आज का दिन भारत के इतिहास में दर्ज हो गया। आज भारत ने रिकॉर्ड कायम करते हुए व्यस्कों को कोरोना टीके की 2 करोड़ डोज लगा दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर देश ने वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड कायम किया गया। भाजपा ने आज 2 करोड़ टीका लगाने का लक्ष्य रखा था और वक्त रहते ही उसको पूरा भी कर दिया। फिलहाल टीकाकरण का दौर जारी है और आंकड़े अभी औऱ बढ़ेंगे।

पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर भाजपा ने मेगा कोरोना वैक्सीनेशन कैंपेन लगाया था। देशभर में आयोजित इस कैंपेन का लक्ष्य था- एख दिन में 2 करोड़ लोगों को टीकाकृत करना। इसके लिए देशभर में कुल 1,09,686 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें 1,06,327 सरकारी हैं जबकि 3,359 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र हैं। इसी कड़ी में दोपहर डेढ़ बजे तक ही एक करोड़ से ज्‍यादा डोज लगाई जा चुकी थी। हम वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि हर सेकेंड 527 से ज्‍यादा डोज लगाई गई। हर घंटे 19 लाख से ज्‍यादा डोज दिए गए।

इससे पहले 27 अगस्त, 31 अगस्त और 6 सितंबर को देश में एक करोड़ से ज्यादा वैक्सीन डोज लगाए गए थे। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को आह्वान किया था कि देश में वैक्सीनेशन ड्राइव को रफ्तार देनी चाहिए। यह प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन का सबसे अच्छा तोहफा होगा। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज भारत में जिस गति से वैक्सीन टीकाकरण हो रहा है उस गति से दुनिया के किसी भी देश में वैक्सीन नहीं दी जा रही, कई देशों सी जनसंख्या भी एक करोड़ नहीं है और भारत में आज आधे दिन में ही एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीनी दी जा चुकी है।

Find Us on Facebook

Trending News