सीएम का भ्रष्ट और नकारा अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 22 पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायरमेंट

सीएम का भ्रष्ट और नकारा अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, 22 पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायरमेंट

NEWS4NATION DESK :भ्रष्ट और नकारा अफसरों व कर्मचारियों के खिलाफ एकबार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। हालांकि इसबार पुलिस विभाग के कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल के उपर यह गाज गिरी है। उत्तर प्रदेश के  सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कड़ा रुख अपनाते होते 50 वर्ष की उम्र पार कर चुके 22 पुलिसकर्मियों को जबरन रिटायर कर दिया है। ये सभी पुलिसकर्मी वाराणसी जिले में पदस्थापित थे।  

वाराणसी एसएसपी बताया कि 50 साल के हो चुके 22 पुलिसकर्मियों में जिनमें कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं  को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जा रही है। उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ अनुशासनहीनता, कदाचार और भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हैं। 

बता दें कि पिछले दिनों गृह विभाग की समीक्षा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्ट और नकारा अफसरों को जबरन सेवानिवृत्ति देने के निर्देश दिए थे। योगी ने कहा था कि उन अधिकारियों और कर्मचारियों की जरूरत नहीं है जो कानून व्यवस्था के प्रति ईमानदारी नहीं बरतते।  

उन्होंने कहा था कि अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों की पहचान की जाए, क्योंकि वर्दी के नाम पर कलंक बन चुके लोगों की विभाग में कोई जगह नहीं है।

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News