मोदी सरकार का करप्शन के खिलाफ बड़ा एक्शन, 12 वरिष्ठ अधिकारियों की छुट्टी

मोदी सरकार का करप्शन के खिलाफ बड़ा एक्शन, 12 वरिष्ठ अधिकारियों की छुट्टी

NEWS4NATION DESK : अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करते ही मोदी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। सरकार ने आयकर विभाग के 12 वरिष्ठ अधिकारियों की छुट्टी कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन अधिकारियों को जबरन रिटायर कराया गया है उनमें एक जॉइंट कमिश्नर रैंक के अधिकारी भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से कुछ अधिकारियों पर घूस, जबरन वसूली और महिला अफसरों का यौन शोषण करने के गंभीर आरोप लगे थे।

अफसरों की इस लिस्ट में सबसे पहला नाम एक जॉइंट कमिश्नर की रैंक के अफसर का है, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार और तांत्रिक चंद्रास्वामी की मदद करनेवाले कारोबारियों से जबरन वसूली की गंभीर शिकायतें मिली थीं।

 बताया जा रहा है कि इन अधिकारियों पर नियम 56 तहत कार्रवाई की गई  है। 

 बता दें कि रूल 56 का इस्तेमाल ऐसे अधिकारियों पर किया जा सकता है जो 50 से 55 साल की उम्र के हों और 30 साल का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। सरकार के द्वारा इन अधिकारियों को अनिवार्य रिटायरमेंट दिया जा सकता है। ऐसा करने के पीछे सरकार का मकसद बेहतर प्रदर्शन न करने वाले सरकारी कर्मचारी/अधिकारी को रिटायर करना होता है। सरकार के जरिए अधिकारियों को अनिवार्य रिटायरमेंट दिए जाने का यह नियम काफी पहले से प्रभावी है।

Find Us on Facebook

Trending News