बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, योगदान के बाद गायब शिक्षिका को डीईओ ने किया निलंबित

मोतिहारी में शिक्षा विभाग की बड़ी कार्रवाई, योगदान के बाद गायब शिक्षिका को डीईओ ने किया निलंबित

MOTIHARI : मोतिहारी में डीईओ के कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। डीईओ संजय कुमार ने योगदान के बाद बिना सूचना के गायब शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय पानापुर रंजीता हरसिद्धि के शिक्षिका रागनी कुमारी को डीईओ ने निलंबित कर दिया है। इस अवधि में मुख्यालय अरेराज बीईओ कार्यालय बनाया गया है। योगदान के साथ ही शिक्षिका के निलंबन की कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मोतिहारी डीईओ ने योगदान के बाद से ही बिना सूचना के गायब शिक्षिका को निलंबित कर दिया है। डीईओ ने पत्र जारी कर बताया कि उत्क्रमित उच्च विद्यालय पानापुर रंजीता हरसिद्धि की शिक्षिका रागनी कुमारी का बिहार लोक सेवा आयोग पटना के आदेश पर पदस्थापित किया गया। पदस्थापन के बाद 7 दिसम्बर को शिक्षिका द्वारा विद्यालय में योगदान दिया गया। 

योगदान के बाद बिना किसी वरीय पदाधिकारी को सूचना दिए ही विद्यालय से अनुपस्थित रहने लगी। उक्त शिक्षिका द्वारा 26 दिसम्बर को डीईओ को पत्र देकर योगदान देने की सूचना दिया गया। जिसको लेकर उक्त शिक्षिका से योगदान के बाद से बिना सूचना के गायब रहने को लेकर स्पष्टीकरण की मांग किया गया। 

स्पष्टीकरण का जबाब संतोषजनक नही मिलने पर उक्त शिक्षका को डीईओ ने निलंबित करते हुए अरेराज बीईओ कार्यालय इनका मुख्यालय बनाया गया। डीईओ के कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News