बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 108 एटीएम कार्ड के साथ करोड़ों की ठगी करनेवाले 3 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

नालंदा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 108 एटीएम कार्ड के साथ करोड़ों की ठगी करनेवाले 3 साइबर ठगों को किया गिरफ्तार

NALANDA : नालंदा में पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। लहेरी थाना की पुलिस ने लोगों से करोड़ो की ठगी करनेवाले दो सहोदर भाई समेत तीन साइबर ठगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उनके पास से अलग-अलग बैंकों के 108 एटीएम कार्ड, कार्ड कलोन करने वाला स्कैनर व मोबाइल बरामद किये गये हैं। 

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि नवादा जिला के नारदीगंज थाना क्षेत्र के सादीपुर गांव के गौरव कुमार उर्फ छोटू, सोनू कुमार व चंदन प्रसाद को पकड़ा गया है। सोनू व चंदन सहोदर भाई हैं।  

उन्होंने बताया कि कार्ड के अलावा उनके पास से 10 मोबाइल, एटीएम क्लोन मशीन व अन्य सामान बरामद किये गये हैं। पूछताछ में पता चला कि बदमाश एटीएम कार्ड डालने वाले स्लॉट में फेविकॉल डाल देते हैं। एटीएम सेंटर में गलत टॉल फ्री नंबर का पुर्जा चिपकाते हैं। जैसे ही कोई कार्ड स्लॉट में डालता है तो चिपक जाता है। पीछे खड़ा बदमाश गलत टॉल फ्री नंबर पर फोन करने के लिए कहता है। फोन करने पर तीन-चार बार पिन कोड डालने के लिए बोला जाता है। पीछे खड़ा बदमाश यह पिन नंबर देख लेता है और खाते से रुपये निकाल लेता है। अब तक कई लोगों से करोडो की ठगी किए जाने की संभावना है। गिरफ्तार साइबर ठगों के बैंक खाता को खंगाला जा रहा है। 

बताया जा रहा है की इन लोगों  ने 22 दिसंबर को एसबीआई एटीएम में रुपया निकालने आए पूर्व आर्मी मैन से भी इसी तरह से डेढ़ लाख की ठगी कर लिया था। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने बताया कि दो बदमाश पहले भी जेल की हवा खा चुके हैं। अन्य का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा हे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News