पीएम की सुरक्षा चूक मामले में बड़ी कार्रवाई, पद से हटाए गए DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, वीके भावरा अब संभालेंगे कमान

पीएम की सुरक्षा चूक मामले में बड़ी कार्रवाई, पद से हटाए गए DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय, वीके भावरा अब संभालेंगे कमान

DESK :  पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. पंजाब के डीजीपी को तत्काल प्रभाव से पद से हटा दिया गया है. सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की जगह वीके भावरा को राज्य का नया डीजीपी बनाया गया है. 

पीएम की सुरक्षा चूक में पहले दिन से ही डीजीपी पर गाज गिरने की बात की जा रही थी. यहाँ तक कि सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को इस मामले में नोटिस भी जारी हुआ था. तभी से यह माना जा रहा था कि सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है. हुआ भी वही और उन्हें शनिवार दोपहर अचानक पद से हटाने का आदेश जारी हो गया. उनकी जगह वीके भावरा को राज्य के डीजीपी की कमान सौंपी गई है. 

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी वीके भावरा पंजाब के नए डीजीपी (डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) बने हैं. भावरा विजिलेंस चीफ के तौर पर भी काम कर चुके हैं. पंजाब सरकार की ओर से यूपीएससी पैनल को भेजे गए नामों की सूची में उनका नाम सबसे ऊपर था. पंजाब में चुनाव आचार संहिता लगने से महज़ कुछ घंटे पहले पंजाब सरकार ने यह बड़ा बदलाव किय है. शनिवार शाम 3.30 बजे चुनाव आयोग पंजाब सहित पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा कर सकता है. उसके ठीक पहले राज्य में यह बड़ा बदलाव हुआ है. 



Find Us on Facebook

Trending News