बड़ी कार्रवाई: नौ बीडीओ का कटा एक दिन का वेतन, जानिए वजह

बड़ी कार्रवाई: नौ बीडीओ का कटा एक दिन का वेतन, जानिए वजह

MOTIHARI: मोतिहारी में स्वास्थ्य सेवाओं में कोताही बरतने को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. डीएम ने जिले के नौ बीडीओं के एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है. इसके लिए जिला कोषागार को पत्र दे दिया गया है. बताते चलें की डीएम ने सभी बीडीओ को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के औचक निरीक्षण का निर्देश दिया था. जांच के बाद उनसे रिपोर्ट देने को कहा गया था. इसके बावजूद घोड़ासहन, चिरैया, ढाका, पताही, अरेराज, सुगौली, बंजरिया, सदर और पिपराकोठी के प्रखंड विकास पदाधिकारियों के ने निरीक्षण कर प्रतिवेदन समर्पित नहीं किया. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने इन 9 BDO का कल के वेतन की कटौती करते हुए स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया है. जिन अस्पतालों का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौपा गया है. डीएम ने उनके लिए भी आदेश जारी कर दिया है. इस आदेश में शामिल है 

1. सदर अस्पताल में पायी गयी अनुपस्थिति और अनियमितताओं को लेकर अधीक्षक, उपाधीक्षक, अस्पताल प्रबंधक और डॉ शशि शंकर शास्त्री के कल के वेतन की कटौती करते हुए स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

2. बनकटवा, फेनहारा, तेतरिया, पकड़ीदयाल, मेहसी, केसरिया, संग्रामपुर और कोटवा के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया गया है. वही पकड़ीदयाल, मेहसी, केसरिया और संग्रामपुर के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक के  एक दिन के मानदेय में कटौती करने तथा स्पष्टीकरण समर्पित करने का निर्देश दिया गया है.

इसके साथ ही डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों और कर्मियों पर भी कार्रवाई की है. उन्होंने आठ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी डॉक्टरों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया है. चार अस्पताल प्रबंधकों के वेतन पर भी रोक लगी है.कल देर रात हुए औचक निरीक्षण सभी अनुपस्थित पाये गए थे. 

मोतिहारी से अवनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News