डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा एक्शन, लापरवाही पर NMCH के प्रभारी अधीक्षक को किया निलंबित

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का बड़ा एक्शन, लापरवाही पर NMCH के प्रभारी अधीक्षक को किया निलंबित

पटना. NMCH में कुव्यवस्था को लेकर डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने बड़ा एक्शन लिया है। तेजस्वी यादव ने लापरवारी के चलते एनएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है। कल देर रात डेंगू के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए तेजस्वी यादव ने NMCH अस्पताल का निरीक्षण किया था। इसके बाद आज एनएमसीएच के प्रभारी अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया है।

निलंबन आदेश में बताया गया है कि डॉ. विनोद कुमार सिंह प्राध्यापक शिशु रोग विभाग-सह-प्रभारी अधीक्षक, नालन्दा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (पटना) के विरुद्ध डेंगू के प्रकोप के नियंत्रण में अपने कर्त्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन नहीं करने, कार्यों के प्रति लापरवाही बरतने, विभागीय निदेशों की अवहेलना करने एवं उक्त के नियंत्रण में प्रशासनिक अक्षमता संबंधी आरोप सही पाये गये हैं।इस आलोक में बिहार सरकारी सेवक (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियमावली-2005 के नियम -9 के संगत प्रावधानों के तहत डॉ. विनोद कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक निलंबित किया जाता है।

बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव औचक निरीक्षण करने के लिए अचानक कल रात करीब नौ बजे पटना के एनएमसीएच पहुंच गये। उन्हें देखकर वहां डॉक्टरों में हड़कंप मच गया। अस्पताल में उन्होंने निरीक्षण कर मरीज और उनके परिजनों से समस्याएं भी जानी। इस दौरान उनके साथ स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत भी थे।

अस्पताल से निकलने के बाद तेजस्वी यादव ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा था कि यहां पहले से सफाई व्यवस्था में सुधार हुई है। सबसे बड़ी समस्या दवाइयों की मिल रही है। साथ ही डॉक्टरों और नर्सों का मरीज और उसके परिजनों के प्रति अनुचित व्यवहार की जानकारी मिली है। तेजस्वी ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए 60 का जो लक्ष्य रखा गया है। उसी के तहत औचक निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण के एक दिन बाद शुक्रवार को ही अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

 



Find Us on Facebook

Trending News