नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हार्डकोर नक्सली प्रदुम्न शर्मा के दो करीबी को दबोचा

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हार्डकोर नक्सली प्रदुम्न शर्मा के दो करीबी को दबोचा

NAWADA : जिले में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने हार्डकोर नक्सली प्रदुम्न शर्मा के दो करीबी को गिरफ्तार किया है। 

एएसपी अभियान कुमार आलोक ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों के साथ सांठ-गांठ के शक में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ की जा रही है। 

बता दें कि इससे पहले आज सुबह जिले में  बिहार एसटीएफ की टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लिये जाने की खबर सामने आई थी।  बताया जा रहा है कि ये तीनो हार्डकोर नक्सली प्रदुम्न के करीबी है। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार नवादा जंगली इलाका में नक्सलियों से कनेक्शन की आशंका पर तीन लोगों को हिरासत में लेकर एसटीएफ पूछताछ कर रही है। उनमें हार्डकोर नक्सली प्रदुम्न शर्मा का एक रिश्तेदार भी है। 

बताया जा रहा है कि तीनों एक-दूसरे से रुपयों के लेनदेन करते हुए एसटीएफ के हत्थे चढ़े हैं। उनके पास से 2 लाख 47 हजार 500 भी बरामद की गई है। इसके अलावे 5 सेलफोन पेन ड्राइव डाटा केबल मेमोरी कार्ड आदि जप्त किया गया है। 

मिल रही सूचना के मुताबिक नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के संपतबीघा खंरौध टोल निवासी सहदेव यादव, हेमजा भारत निवासी बबलू भुईयां और औरंगाबाद जिले के गोह थाना क्षेत्र के रामडीह निवासी प्रदुम्न शर्मा के रिश्तेदार गौरव को हिरासत में लिया गया है। गौरव प्रदुम्न शर्मा की पत्नी का भतीजा बताया जा रहा है। 

वहीं एसटीएफ के साथ-साथ एएसपी रजौली व्हाट सिरदला थाना के पुलिस भी अलग-अलग जगह पर छापामारी कर रही है। हालांकि पुलिस अभी इस संबंध में कुछ बताने से परहेज कर रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक गौरव ने एसटीएफ को बताया है कि फिलहाल जहानाबाद जिले के रुस्तमपुर में रह रहा प्रदुमन के बड़े भाई प्रमोद शर्मा ने उसे रुपया लेने के लिए रजौली भेजा था।

उसे एक मोबाइल नंबर देकर रजौली में संपर्क करने को कहा था सहदेव ने बताया है कि झारखंड के कोडरमा के सुमन नामक एक ठेकेदार से 2 लाख दिया था। उस रुपये को गौरव को देने को कहा गया था। 

अभी यह भी बात चर्चा में है कि गौरव के पास से बरामद पेन ड्राइव से नक्सलियों साठगांठ से संबंधित अहम सुराग हाथ लगे है। पेन ड्राइव में नक्सलियों का परिचय पीडीएफ फाइल में नक्सलियों स्मारक से संबंधित फोटो आदि मिला है। पूरे मामले पर एएसपी अभियान कुमार आलोक ने  दो के गिरफ्तार किये जाने की अधिकारिक तौर पर पुष्टि की है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News