बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पशु तस्करी पर बड़ी कार्रवाई : मवेशियों से लदी नौ पिकअप को पुलिस ने किया जब्त, डेढ़ दर्जन के करीब तस्कर भी धराए

पशु तस्करी पर बड़ी कार्रवाई : मवेशियों से लदी नौ पिकअप को पुलिस ने किया जब्त, डेढ़ दर्जन के करीब तस्कर भी धराए

SHEOHAR :   शिवहर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। होली पर्व और शब- ए- बरात को लेकर पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार राय के दिशा निर्देश के आलोक में  की जा रही कार्रवाई के दौरान पुलिस ने जानवरों से लदे 9 पिकअप को बरामद किया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने 17 पशु तस्करों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

उक्त कार्रवाई को लेकर बताया गया कि पिपराही थाना पुलिस ने धनकौल बाजार पर भारी संख्या में मवेशी तस्करों को गुजरने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जिसकी सूचना मिलते ही आज सुबह पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बाजार से गाय-भैंस से लदे नौ पिकअप को जब्त कर लिया।

वहीं इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें बिकाऊ अंसारी डुमरी कटसरी, मोफिल वृंदावन, निराज हिरम्मा सहित वृंदावन, बिशंभरपुर, रामपुर,उदय छपरा के लोगों को पशु तस्करी करते हुए गिरफ्तार किया गया है। हालांकि इस दौरान कितने मवेशी थे स्थिति अस्पष्ट नहीं हो पाई है।

फिलहाल, पुलिस पकड़े गए तस्करों से यह जानने की कोशिश में जुटी है कि यह मवेशी कहां से लाए जा रहे थे और उन्हें कहां पहुंचाया जा रहा था। पुलिस का मानना है कि इसके पीछे एक बड़ा नेटवर्क शामिल हो सकता है। 

छापेमारी में सर्किल इंस्पेक्टर ,पिपराही थाना अध्यक्ष अनिल कुमार , एससी एसटी थाना अध्यक्ष जितेंद्र महतो , सर्विलेंस टीम के मनीष कुमार सहित काफी संख्या में पुलिस बल शामिल थे।


Suggested News