बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान... बिहार में कितने लोग हैं शराबबंदी के पक्ष में, घर घर जाकर होगा सर्वेक्षण, फिर लेंगे अहम फैसला

सीएम नीतीश का बड़ा ऐलान... बिहार में कितने लोग हैं शराबबंदी के पक्ष में, घर घर जाकर होगा सर्वेक्षण, फिर लेंगे अहम फैसला

पटना. बिहार में शराबबंदी के पक्ष में कितने लोग हैं इसे लेकर एक सर्वेक्षण कराया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को इसकी घोषणा की. उन्होंने नशा मुक्ति दिवस पर संवाद भवन में आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इसी दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी काफी बेहतर तरीके से चल रही है. हमने महिलाओं की मांग पर इसे लागू किया था. अप्रैल 2016 से बिहार में लागू शराबबंदी के पक्ष में कितने लोग हैं अब इसका एक सर्वेक्षण कराया जाएगा. इसे लेकर विभाग को निर्देश दिया कि एक एक घर जाकर पता कीजिये. कितने लोग शराबबंदी के पक्ष में हैं. 

उन्होंने बिहार में शराबबंदी के बावजूद बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने का दावा करते हुए कहा कि इस साल सिर्फ राजगीर में 3 करोड़ के आसपास लोग आए. इसी तरह राज्य के अन्य पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की संख्या बढ़ी है. इसलिए अब एक फिर से शराबबंदी पर लोगों की राय जानना जरूरी है. इसके लिए घर घर जाकर सर्वेक्षण कराया जाए कि कितने लोग शराबबंदी के पक्षधर है. 

सीएम नीतीश ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया और जिलाधिकारी को CM नीतीश ने सम्मानित किया. मध निषेध के क्षेत्र में बेहतर काम करने पर गोपालगंज और भोजपुर SP को भी CM  नीतीश ने सम्मानित किया. साथ ही मध निषेध कुम्हरार स्थित कार्यालय का उद्घाटन किया. मध निषेध विभाग में नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र भी दिया गया. इस वर्ष उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार शामिल हुए.




Suggested News