बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार इन्वेस्टर मीट में बड़ी घोषणा : अंबुजा सीमेंट बिहार में करेगा 1200 करोड़ का निवेश, बाढ़ में लगेगा सीमेंट कारखाना

बिहार इन्वेस्टर मीट में बड़ी घोषणा : अंबुजा सीमेंट बिहार में करेगा 1200 करोड़ का निवेश, बाढ़ में लगेगा सीमेंट कारखाना

पटना. अंबुजा सीमेंट बिहार में 1200 करोड़ के  निवेश से सीमेंट फैक्ट्री लगाएगी.  नई दिल्ली में बिहार सरकार की ओर से गुरुवार को आयोजित बिहार इन्वेस्टर मीट में अंबुजा सीमेंट के सीईओ और बिहार निवासी नीरज अखौरी ने बिहार में 1200 करोड़ रुपए की ईकाई लगाने की घोषणा की। यह ईकाई पटना जिले के बाढ़ में लगेगी। नीरज अखौरी होल्सिम इंडिया के भी अध्यक्ष हैं। यह कंपनी देश और दुनिया के प्रमुख सीमेंट कंपनी अंबुजा सीमेंट और एसीसी सीमेंट की मातृ कंपनी है। 

नई दिल्ली के होटल ताज मानसिंह में आयोजित बिहार इन्वेस्टर मीट में बोलते हुए नीरज अखौरी ने कहा, ‘‘होल्सिम इंडिया के अध्यक्ष के रूप में भारत के दो सबसे जाने-माने सीमेंट उद्योग अंबुजा सीमेंट लिमिटेड एवं ए.सी.सी. लिमिटेड के अध्यक्ष के रूप में पहली बार मुझे यह मौका मिला है कि मैं अपनी मातृभूमि को एक 1200 करोड़ की इकाई समर्पित कर सकूं। यह दोनों कंपनियां देश और प्रदेश में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने में अग्रणी है। इसी प्रयास में अंबुजा सीमेंट द्वारा पांच मिलियन टन का एक मेगा प्रोजेक्ट बिहार के बाढ़ में लगाने के लिए प्रतिबद्ध है।‘‘ 


अखौरी ने कहा कि मेरे लिए व्यक्तिगत तौर पर आज का दिन गर्व से भरपूर है। तीन दशक के अपने कार्यकाल में पहली बार अपनी जन्मभूमि, मातृभूमि और परिचयभूमि को आज  एक नए सन्दर्भ में मिलने का यह स्वर्णिम अवसर प्राप्त हुआ है। 1200 करोड़ के इस निवेश से मेरा यकीन है कि बिहार के विकास एवं प्रगति में यह प्रोजेक्ट मील का पत्थर साबित होगा। इसके लिए मैं बिहार के उद्योग मंत्री और बिहार सरकार के अधिकारियों को धन्यवाद देता हूं। मुझे एक बिहार वासी होने के नाते अपने राज्य में अपना योगदान देने का मौका मिला है, यह मेरे लिए बड़े गर्व की बात है। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय इस्पात मंत्री राजेश्वर सिंह, बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन, डेवलपमेंट कमिश्नर, ए.सी.एस. फाइनेंस, प्रधान सचिव, उद्योग और बिहार सरकार के अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।


Suggested News