बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के बड़े नेता ने नीतीश और लालू से मिलने के लिए मांगा समय लेकिन मिला नहीं, निमंत्रण देना चाहते थे पर कोई जवाब नहीं आया तो लौट गए

भाजपा के बड़े नेता ने नीतीश और लालू से मिलने के लिए मांगा समय लेकिन मिला नहीं, निमंत्रण देना चाहते थे पर कोई जवाब नहीं आया तो लौट गए

पटना: अयोध्या में प्रभु राम का भव्य मंदिर बन रहा है. 22 जनवरी 2024 को राममंदिर में राम लला के मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है.22 जनवरी को देश के साथ विदश से कई हस्तियां अयोध्या पहुंचेंगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. अयोध्या में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा  बनकर तैयार हो चुका है, जिसका नाम महर्षि वाल्मीकि के नाम पर रखा गया है.रामनगरी को सजाने संवारने का काम अपने अंतिम चरण में है.इस बीच अयोध्या में आने के निमंत्रण को लेकर भी राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी को निमंत्रण दे दिया गया था लेकिन वे समारोह में शामिल नहीं होंगे, वहीं वाम दल भी इसमें सम्मलित नहीं होगा.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 22 जनवरी को अयोध्या जाएंगे या नहीं, इस पर अबी संशय बना हुआ है. सीएम का कार्फियक्लरम भी  अभी तय नहीं है. बिहार के राजनीतिक गलियारे में इस बाबत  सन्नाटा पसरा हुआ है. राजनीतिक गलियारे में इसकी जरुर चर्चा है कि निमंत्रण देने को समय नहीं मिला . श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल के अनुसार "मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को समारोह के लिए निमंत्रित करने के लिए समय मांगा था, नहीं मिला"   ट्रस्टी कामेश्वर चौपाल ने कहा कि अब मैं अयोध्या जा रहा हूं. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि ट्रस्ट भी लोगों को सीधे निमंत्रण भेज रहा है. 

इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. हालाकि इंडी गठबंधन के नेता पहले हीं इस समारोह में शामिल होने से इंकार कर चुके हैं. वहीं जदयू महासचिव केसी त्यागी पहले हीं कह चुके हैं कि राममंदिर में राम लला के मूर्ति का प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण नीतीश को मिल चुका है. अब नीतीश को फैसला करना है कि वे समारोह में शामिल होंगे या नहीं.

Suggested News