मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM समेत 12 विधायक होंगे TMC में शामिल

मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM समेत 12 विधायक होंगे TMC में शामिल

Desk. कांग्रेस के नेताओं का दूसरे दल में शामिल होने का सिलसिला खत्म नहीं है रहा है. बुधवार को गांधी परिवार के खास और सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायवरेली की सदर विधायक अदिति सिंह के भाजपा में का दामन थामने के बाद अब पूर्वोत्तर से कांग्रेस के लिए बुरी खबर मिल रही है. मेघायल में कांग्रेस को तृणमूल कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है. यहां पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा समेत पार्टी के 12 विधायक आज टीएमसी में शामिल होंगे.

मेघालय में टीएमसी अब मुख्य विपक्षी पार्टी

वहीं कांग्रेस के 12 विधायक टीएमसी में शामिल होने के बाद मेघालय में बिना चुनाव लड़े ही टीएमसी अब मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी के दो तिहाई से ज्यादा विधायकों ने पाला बदला है. ऐसे में उन पर दलबदल कानून लागू नहीं होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को एक बजे शिलॉन्ग में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके मुकुल संगमा औपचारिक रूप से टीएमसी में शामिल होने का ऐलान करेंगे.

बिहार के भी दो नेता हो चुके हैं शामिल

बात दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़ी सफलता मिलने के बाद टीएमसी अब राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय हो गयी है. कांग्रेस समेत कई दल के बड़े नेताओं को ममता बनर्जी अपनी पार्टी में शामिल करवा रही है. बता दें हाल ही में टीएमसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी और जदयू के पूर्व नेता पवन वर्मा और कांग्रस नेता कीर्ति झा आजाद को दिल्ली में सदस्यता दिलाई थी.

Find Us on Facebook

Trending News