कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संचालन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने संचालन समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

DESK. कांग्रेस को आगामी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आनंद शर्मा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा सौंपा। हालांकि उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार में हिस्सा लेंगे।

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कहा है कि उनके स्वाभिमान से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी में हुए परामर्श में उनकी अनदेखी की गई। आपको बता दें कि आनंद शर्मा जी-23 नेताओं में शामिल थे, ऐसे में उनके इस्तीफे के कई मायने निकाले जा रहे हैं। 

हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर कांग्रेस प्रचार समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। गुलाम नबी आजाद भी जी-23 नेताओं में शुमार हैं, जिन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी में सुधार की बात कही थी। 

कहा जा रहा था कि गुलाब नबी आजाद ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कांग्रेस के इस प्रस्ताव को ठुकराया था लेकिन बाद में खबर निकलकर आई कि गुलाम नबी आजाद पार्टी से नाराज चल रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News