बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुलिस डायरीः बिग बॉस ने जब भरी मीटिंग में कहा, तुमने तो गंध मचा दिया है,तुम्हारे करनी की खबर पटना तक है...छोडूंगा नहीं...और वही हुआ

पुलिस डायरीः बिग बॉस ने जब भरी मीटिंग में कहा, तुमने तो गंध मचा दिया है,तुम्हारे करनी की खबर पटना तक है...छोडूंगा नहीं...और वही हुआ

PATNA: बात 28 दिन पुरानी है। आदत के मुताबिक बिहार के एक महकमे के बिग बॉस नेपाल के सीमाई इलाकों के तुफानी दौरे पर निकले थे। बिग बॉस का दौरा पड़ोसी राज्य की सीमा से सटे जिला से शुरू हुआ।उसके बाद एक-एक कर पटना लौटने के दौरान रास्ते में जितने जिले पड़े सब जगह जा पहुंचे । बॉस पूरे ताव में थे,जहां भी पहुंचते जिला वाले साहब और उनके मातहत के साथ बैठक करते, सुशासन का पाठ पढ़ाते और खूब खरी-खोटी भी सुनाते थे।बॉस का काफिला तीसरे मुकाम पर था। संयोगवश उस दिन वहां के साहब ने पहले से मीटिंग बुलाई हुई थी जो हर महीने बुलाई जाती है, और जिसमें विभाग के सबसे महत्वपूर्ण और निचले इकाई के साथ सुशासन की समीक्षा की जाती है।अब आप समझ गए होंगे कि वो कौन सी मीटिंग रही होगी.....।

चूंकि बिग बॉस भी उसी इलाके के दौरे पर थे,लिहाजा पड़ोसी जिला का दौरा जल्द खत्म कर उस जिले में जा पहुंचे। इसके बाद मीटिंग का दौर शुरू हो गया। लेकिन इस दफा मीटिंग का मिजाज बदला-बदला था।चूंकि जिले वाले साहब के बदले मीटिंग बिग बॉस लेने लगे। एक साथ महकमे के सबसे बड़े हाकिम से लेकर जिला लेवल के पहले,दूसरे और तीसरे दर्जे वाले अफसर साथ-साथ बैठे थे। फिर शुरू हुआ वो दौर जिसे सुन कर कई छोटे वाले बाबू दंग रह गए तो कईयों का मुंह लटक गया। कई लोगों की तो सार्वजनिक रूप से पोल खुल गई। मीटिंग में शामिल कईयों ने दबी जुबान से कहा कि आखिर बिग बॉस को जिला वाले मंझले साहब की करतूत की जानकारी किसने दी....।लेकिन सब के सब सकते में थे।

अब आपके मन में यह बात कौंध रही होगी कि आखिर बिग बॉस ने मीटिंग के दौरान ऐसा क्या कहा कि कुछ साहब लोग के पेशानी पर बल आ गया और वो भरी मीटिंग में हीं पानी-पानी हो गए। दरअसल बिग बॉस ने अपनी छवि के अनुरूप सबसे पहले सुशासन का पाठ पढ़ाया और फिर बड़े हीं बेवाक अंदाज में जिला के बड़े साहब की प्रशंसा की,लेकिन वहीं के दो मंझले साहब की जमकर क्लास लगा दी। 

बिग बॉस ने जिला वाले मंझळे साहब को कहा-तुमने तो गंध मचा दिया है,तुम्हारे करनी का गंध पटना तक पहुंचा हुआ है,तुमने पूरे विभाग को बदनाम कर दिया,तुझे मैं छोडूंगा नहीं............।बिग बॉस ने उस जिले के बॉडर्र से लगने वाले स्थान पर पदस्थापित एक मंझले हाकिम को कहा-क्या जी खूब माल बटोर रहे हो न.....।जितना लगाया था उससे तो अधिक अब निकल गया होगा.....?तुम्हारा भी नंबर आने वाला है...।इसके बाद भाषण और अनुशासन का पाठ पढ़ाकर बिग बॉस चुप हुए और उस दिन की मीटिंग खत्म हुई।

संयोग देखिए बिग बॉस ने जिस शख्स को गंध मचाने का जिम्मेदार माना था और नाप देने की बात कही थी, वो वाकई इस वाकया के 10 दिनों बाद हीं नप गए। अब वहां चर्चा है कि बिग बॉस ने जो कहा वो कर दिखाया....। हालांकि मीटिंग में शामिल कुछ लोगों का कहना है कि अब भी बिग बॉश ने अपने कहे का पचास फीसदी हीं पूरा किया है।अब जिलों के साहबों को जो माल लेने और देने में विश्वास रखते हैं उनको सांप सूंघ गया है।उन्हें डर सता रहा है कि हमारे करनी की जानकारी बिग बॉस को तो नहीं मिल गई?

Suggested News