बिग ब्रेकिंग: RCP सिंह के 'खास' 4 नेताओं पर एक्शन, JDU ने किया दल से निलंबित

बिग ब्रेकिंग: RCP सिंह के 'खास' 4 नेताओं पर एक्शन, JDU ने किया दल से निलंबित

टना. जनता दल यूनाइटेड ने पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर 4 नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया. निलंबित होने वाले नेताओं में जदयू के प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, प्रदेश महासचिव विपिन कुमार यादव, प्रदेश प्रवक्ता डॉ अजय आलोक शामिल है. साथ ही समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज को भी प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है.

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने मंगलवार को चारों नेताओं के निलंबन की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से ऐसी सूचनाएं मिल रही थी पार्टी के पदाधिकारी दल के विपरीत जाकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हो रहे हैं. ऐसे पदाधिकारियों के कारण जदयू के कार्यकर्ताओं के बीच गलत संदेश जा रहा था. कुछ से व्यक्तिगत तौर पर बात कर ऐसे कृत से परहेज करने का परामर्श दिया गया था. बावजूद इसके इन नेताओं का कृत दल विरोधी है. इसीलिए अनिल कुमार, विपिन कुमार यादव, अजय आलोक तथा जितेंद्र नीरज को जदयू की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है. 


पार्टी सूत्रों का कहना है कि निलंबित किए गए चारो नेता केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के करीबी हैं हाल ही में जदयू ने राज्यसभा चुनाव में आरसीपी को टिकट नहीं दिया. साथ ही कई लोगों को पार्टी में किनारे लगाया गया जो आरसीपी के करीबी बताए जाते हैं. अब इन चारों नेताओं पर हुई कार्रवाई भी उसी के अनुरूप बताई जा रही है. हालांकि जदयू ने निलम्बन को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण की गई कार्रवाई कहा है. 

दरअसल, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और आरसीपी सिंह के बीच रिश्ते तल्ख होने की बात जगजाहिर है. भले ही दोनों नेता इससे इनकार करें लेकिन पार्टी के सूत्र कहते हैं कि दोनों के बीच तनाव के कारण ही अब ललन सिंह की ओर से आरसीपी खेमे के नेताओं को पार्टी से किनारे लगाया जा रहा है.


Find Us on Facebook

Trending News