बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग ब्रेकिंग: बिहार सरकार चीनी कंपनियों पर लगाएगी प्रतिबंध, केंद्र के अनुरूप राज्य सरकार बनाएगी नियम

बिग ब्रेकिंग: बिहार सरकार चीनी कंपनियों पर लगाएगी प्रतिबंध, केंद्र के अनुरूप राज्य सरकार बनाएगी नियम

Patna :  बिहार सरकार चीनी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाएगी। इसके लिए राज्य सरकार केंद्र के अनुरूप नियम बनाएगी। यह जानकारी बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने दी है। 

सुशील मोदी ने अपने सोशल मीडिया के ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है...लद्दाख सीमा पर चीनी अतिक्रमण के प्रयास का मुँहतोड़ जवाब देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबल नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने चीनी अर्थव्यवस्था को भी करारा झटका दिया। टिकटाक सहित 59 चीनी मोबाइल एप पर रोक लगा दी गई। इससे देश के आईटी सेक्टर में रोजगार के अवसर बढ़े। 

लेह सीमा पर प्रधानमंत्री के सिंहनाद के बाद भारत सरकार ने आपूर्ति और निर्माण का किसी भी प्रकार का ठेका चीनी कंपनियों को नहीं देने का बड़ा फैसला किया। 

अब बिहार सरकार भी चीनी कंपनियों को प्रतिबंधित करने के लिए केंद्र के अनुरूप नियम बनायेगी। कांग्रेस,राजद और वाम दल भले ही चीन की भाषा बोलें, लेकिन बिहार हमेशा देशहित के साथ खड़ा रहेगा। 

वहीं उन्होने ट्वीट के माध्यम से राजद पर भी बड़ा हमला बोला है। उन्होने लिखा है....राजद के सजायाफ्ता सुप्रीमो लालू प्रसाद इस महामारी के समय भी संजीदा नहीं हैं। वे संक्रमण रोकने के लिए बनाये गए कंटोनमेंट जोन को "एंटरटेनमेंट जोन" बता कर आपदाग्रस्त बिहारवासियों का मजाक उड़ा रहे हैं। 

लालू प्रसाद ने टूटी सड़कों से होने वाली परेशानी, बाढ़ से घिरे गांव और बदहाल स्कूलों से बढ़ती अशिक्षा तक का मजाक बनाया था। राजद बिहार को फिर से राष्ट्रीय उपहास का पात्र बनाना चाहता है, लेकिन एकजुट एनडीए उनकी मंशा कभी पूरी नहीं होने देगा। 

उन्होंने आगे लिखा है ......बिहार में लागू पूर्ण लाकडाउन का पालन कराने में सख्ती, कंटोनमेंट जोन की पहचान करने में तत्परता, रोजाना 20 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच का लक्ष्य, इलाज में तेजी और चिकित्सा उपकरणों की उपलब्धता में वृद्धि से कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य होने की दर फिर से बढ़ने लगी है। रिकवरी रेट 51.80 से बढ़कर 63 फीसद हो गया। 

जिस समय रोग प्रतिरोधक क्षमता और महामारी को जीतने का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है, राजद लोगों में मृत्यु का भय पैदा करने के लिए गलत आंकड़े दे रहा है। 

Suggested News