बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सीएम नीतीश के साथ की अहम बैठक, राजद सुप्रीमो भी रहे मौजूद

BIG BREAKING: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने सीएम नीतीश के साथ की अहम बैठक, राजद सुप्रीमो भी रहे मौजूद

PATNA: बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे ने बिहार के सीएम नीतीश के साथ एक अहम बैठक की है। इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और शरद पवार भी मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष ने सीएम नीतीश और लालू यादव के साथ वर्चुअल मीटिंग की है। इस बैठक में तीनों नेताओं सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत की है।  

मालूम हो कि, इंडी गठबंधन की चौथी बैठक दिल्ली में हुई थी। जिसमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, फारूक अब्दुल्ला, नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, उद्धव ठाकरे, एमके स्टालिन, शरद पवार, अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव शामिल हुए।

तृणमूल कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं ने दिसंबर के अंत तक सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने की बात की थी यह भी खबर थी कि जनवरी 8 से 10 संयुक्त जनसभाओं की योजना बनाई जाएगी। बता दें 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र में भाजपा से मुकाबला करने के लिए 28 पार्टियां एकजुट हुई हैं। सीट शेयरिंग को लेकर खड़गे की नीतीश लालू के साथ हुई यह बैठक अहम मानी जा रही है। 

वहीं दिल्ली में चौथी बैठक के बाद सीएम नीतीश विपक्षी दलों से नाराज चल रहे थे। वहीं माना जा रहा था कि, आज की बैठक में सीएम नीतीश को कल की बैठक में बड़ी जिम्मेवारी मिल सकती थी। कांग्रेस के बड़े नेता सीएम नीतीश को संयोजक बनाने की प्रस्ताव को रख सकते थे हालांकि फिलहाल ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है। वहीं अपने एक बयान में सीएम नीतीश ने कहा था कि, उन्हें किसी भी पद की इच्छा नहीं है। वह बस सभी को एकजुट कर बीजेपी को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं।    

Suggested News