Big Breaking : बिहार में कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी सूची...

Big Breaking : बिहार में कई जिलों के DM बदले गए, देखें पूरी सूची...

पटना. बिहार में बड़े स्तर पर आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। बिहार के कई जिलों के डीएम को बदला गया है। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खास और बिहार के विकास आयुक्त आमिर सुबहानी को राज्य का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। इसके अलावे राज्य के कई आईएएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

गया के डीएम अभिषेक सिंह को स्थानांतरित करते हुए बुडको का MD बनाया गया है। वित्त विभाग के विशेष सचिव गोरखनाथ को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है ।राज्य स्वास्थ्य समिति के अपर कार्यपालक निदेशक अनिमेष परासर को पटना नगर निगम के आयुक्त के पद पर पदस्थापित किया गया है। ग्रामीण विकास विभाग के अपर सचिव राजीव रोशन दरभंगा का डीएम बनाया गया है ।

सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। दरभंगा के डीएम त्यागराजन को गया का डीएम बनाया गया है। जेल आईजी मिथिलेश मिश्र को वित्त विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। सहरसा के डीएम कौशल कुमार को सुपौल DM के पद पर पदस्थापित किया गया है । नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव आनंद शर्मा को सहरसा का डीएम बनाया गया है ।


 समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर को नालंदा डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है। दरभंगा के नगर आयुक्त मनीष कुमार मीणा को कारा महानिरीक्षक बनाया गया है ।नगर आयुक्त गया सावन कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है ।बांका के डीडीसी रवि प्रकाश को प्राथमिक शिक्षा निदेशक के पद पर पदस्थापित किया गया है ।

जहानाबाद के डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का एमडी बनाया गया है। डीडीसी औरंगाबाद अंशुल कुमार को खान विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है । नवादा के डीडीसी वैभव चौधरी को सहकारिता विभाग में संयुक्त सचिव बनाया गया है और वैशाली के डीडीसी विजय प्रकाश मीणा को श्रम संसाधन विभाग में निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण के पद पर पदस्थापित किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News