बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING :साढ़े तीन साल बाद लालू को मिली जमानत

BIG BREAKING :साढ़े तीन साल बाद लालू को मिली जमानत

RANCHI/PATNA : साढ़े तीन साल से सजा काट रहेराष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को आज जमानत मिल गई है। दुमका कोषागार से जुड़े घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट बंद होने के कारण मामला एक दिन के लिए टल गया था। जिसके बाद से  उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav), छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav), बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) व मीसा भारती (Misa Bharti) तथा पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) सहित पूरा परिवार (Lalu Family) याचिका मंजूर होने की आस लगाए हुए थे। 

जेल से बाहर आने में लगेगा दो दिन का समय

जस्टिस अपरेश सिंह की अदालत में शनिवार को हुई सुनवाई में उन्हें जमानत मिली है। उन्हें एक लाख रुपए के निजी मुचलके और 10 लाख रुपए जुर्माना देना होगा। बेल बॉन्ड भरते ही वे एक दो दिन में बाहर आ जाएंगे। हाईकोर्ट ने कहा है कि जमानत के दौरान लालू प्रसाद यादव देश से बाहर नहीं जाएंगे। देश से बाहर जाने से पहले उन्हें कोर्ट से अनुमति लेनी होगी। इसके साथ ही अपना मोबाइल नंबर और अपना पता नहीं बदलेंगे। लालू प्रसाद यादव को ये जमानत दुमका कोषागार मामले में आधी सजा पूरी होने के बाद दी गई है। चाईबासा कोषागार से जुड़े दो मामले में उन्हें पहले ही जमानत मिल गई है।

2017 से जेल में बंद हैं लालू 

चारा घोटाले में लालू प्रसाद 23 दिसंबर 2017 से ही जेल में बंद हैं।  जिसके बाद से ही उनके जमानत को लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। आखिरकार साढ़े तीन साल बाद लालू प्रसाद के जेल से बाहर आने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है।  इसके साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश आ गया है। स्थिति यह है कि राजद की तरफ से कार्यकर्ताओं की खुशी को देखते हुए निर्देश जारी किया गया है और कहा गया है कि वह सड़कों पर उतरकर किसी प्रकार का जश्न नहीं मनाएं।

परिवार में लालू के लिए पूजा और रमजान का रोजा

लालू प्रसाद की जमानत पर रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है, वहीं उनके बच्चे मंदिर में पूजा कर रहे हैं। जहां लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में हाजिरी लगाई। वहीं बड़े बेटे तेज प्रताप ने नवरात्र में देवी की आराधना कर अपने पिता के लिए रिहाई के लिए प्रार्थना की है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रख रही हैं। इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हुई है।



Suggested News