BIG BREAKING : ‘मैडम’ से मिलने एक साथ दिल्ली जाएंगे लालू यादव और नीतीश कुमार, विपक्षी एकता को मजबूत करने पर लगेगी मुहर

BIG BREAKING :  ‘मैडम’ से मिलने एक साथ दिल्ली जाएंगे लालू यादव और नीतीश कुमार, विपक्षी एकता को मजबूत करने पर लगेगी मुहर

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव एक साथ दिल्ली जा रहे है. दोनों नेताओं के सोमवार देर शाम दिल्ली जाने की संभावना है. सूत्रों के अनुसार सीएम नीतीश और लालू यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली जा सकते हैं. वहां रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन मंगलवार को दोनों एक साथ कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से मिलेंगे. 

दरअसल, विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए सीएम नीतीश ने अपनी पहल शुरू कर दी है. पिछले सप्ताह वे विपक्षी 11 प्रमुख नेताओ से दिल्ली में मिले थे. उन्होंने सबसे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. चुकी उस समय सोनिया गांधी भारत में नहीं थी इसलिए नीतीश की उनसे मुलाकात नहीं हो पाई. सोनिया गांधी रविवार रात विदेश दौरे से वापस लौट रही हैं. इसलिए अब नीतीश और लालू एक साथ दिल्ली जा रहे हैं और वे सोनिया गांधी से मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए विपक्षी एकता पर चर्चा करेंगे. 

नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह 5 सितम्बर सोमवार को राहुल गांधी और कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. वहीं, मंगलवार 6 सितम्बर को उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी,  सीपीआई महासचिव डी राजा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, राजद नेता शरद यादव से मुलाकात की थी. वे 7 सितम्बर को दीपांकर भट्टाचार्य के बाद शाम में एनसीपी नेता शरद पवार से मिले थे. अब उसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से मिलने की योजना बनाई है. 

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस समय दिल्ली में मौजूद हैं. ऐसे में संभव है कि नीतीश और लालू यादव के साथ तेजस्वी भी सोनिया गांधी से मिलने जाएं. हालांकि एक दिन पहले ही तेजस्वी ने विपक्षी नेताओं से मिलने की खबरों को नकारा था. सोनिया से मुलाकात में नीतीश कुमार अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं।  


Find Us on Facebook

Trending News