BIG BREAKING : लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, विदेश जाने का रास्ता साफ, जानिए कब और क्यों जाएंगे सिंगापुर

BIG BREAKING : लालू यादव को कोर्ट से मिली बड़ी राहत, विदेश जाने का रास्ता साफ, जानिए कब और क्यों जाएंगे सिंगापुर

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दे दिया है. कोर्ट के इस आदेश से लालू यादव के विदेश जाने का रास्ता साफ़ हो गया है. लालू यादव को लेकर कहा जा रहा है कि वे उपचार कराने के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं. इसलिए उन्होंने कोर्ट से पासपोर्ट जारी करने का अनुरोध किया था. कोर्ट ने शुक्रवार को लालू की याचिका पर सुनवाई करते हुए उनके आग्रह को स्वीकार किया और पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया है. 

इस आदेश के बाद लालू प्रसाद अब सिंगापुर जाकर इलाज करा सकेंगे. इस फैसले के बाद लालू प्रसाद किडनी ट्रांसप्लांट करा सकेंगे. लालू की बेटी सिंगापुर में रहती है. माना जा रहा है कि लालू अपनी बेटी के पास सिंगापुर जाएंगे जहाँ वे किडनी से जुडी बीमारी का उपचार करायेंगे. लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से जूझ रहे हैं. इसमें किडनी से जुडी उनकी बीमारी को बेहद गंभीर माना जा रहा है. इसलिए वे उपचार के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं. 

दरअसल, चारा घोटाले में सजायाफ्ता होने के कारण उनका पासपोर्ट जमा करा लिया गया था. उन्हें हाई कोर्ट ने जमानत दी जिसके बाद लालू जेल से बाहर आए. हालांकि सार्वजनिक कार्यक्रमों में वे ज्यादा सक्रिय नहीं रह रहे हैं. दो दिन पहले कई महीनों के बाद वे पटना के राजद दफ्तर आए थे. वहां उन्होंने राजद नेताओं से मुलकात की. इसके अलावा वे पिछले दिनों आवास पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे. इसके अलावा वे किसी राजनीतिक कार्यक्रम में सक्रिय नहीं दिखे थे. 

अब पासपोर्ट जारी हो जाने पर उनके विदेश जाने का रास्ता साफ हो जाएगा. लालू यादव के सिंगापुर जाने को लेकर जल्द ही तारीख तय हो सकती है. सूत्रों के अनुसार वे पासपोर्ट जारी होने का ही इंतजार कर रहे थे. इसलिए अब सिंगापुर जाने की तारीख तय होगी और वे वहां उपचार करा सकते है. 


Find Us on Facebook

Trending News