BIG BREAKING : लालू यादव को चारा घोटाले में मिली जमानत, जल्द होंगे जेल से रिहा

BIG BREAKING : लालू यादव को चारा घोटाले में मिली जमानत, जल्द होंगे जेल से रिहा

पटना। झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत देते हुए चारा घोटाले के एक मामले में जमानत दे दी है। चारा घोटाले के डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में सजायाफ्ता लालू यादव को झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिली है। 

लालू यादव की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हुई जिसके बाद कोर्ट उनकी दलीलों को स्वीकार करते हुए जमानत दे दी। दलील में लालू की आयु, बीमारी और आधी सजा काटने का हवाला दिया गया था। नयायाधीश अपरेश कुमार की पीठ ने लालू को जमानत दी. लालू इस मामले में 42 महीने की सजा काट चुके हैं. 

हालांकि लालू को जेल से निकलने के फिलहाल इंतजार करना होगा। लालू की जमानत को लेकर इसके पहले 4 बार सुनवाई हुई थी लेकिन उनकी जमानत पर फैसला नहीं आया था। सीबीआइ की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख का जुर्माना लगाया है. इस आदेश के खिलाफ लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अपील दाखिल की थी. कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए 10 लाख के मुचलके पर जमानत दी है. 

लालू यादव बीमार चल रहे हैं. उन्हें सजा सुनाने के बाद रांची के होटवार जेल भेजा गया था लेकिन बाद में स्वास्थ्य कारणों से उन्हें रिम्स में दाखिल कराया गया. वहीं स्वास्थ्य संबंधी ज्यादा परेशानी होने के बाद लालू को दिल्ली के एम्स में दाखिल कराया गया. वे फ़िलहाल एम्स में उपचाररत हैं. लालू के वकील ने लालू के 17 प्रकार की बीमारियों का हवाला देते हुए जमानत देने की गुहार लगाई गई है.




Find Us on Facebook

Trending News