Big Breaking : नासिक में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन टैंक लीक होने ने 22 मरीजों की मौत

Big Breaking : नासिक में बड़ा हादसा, ऑक्सीजन टैंक लीक होने ने 22 मरीजों की मौत

Nashik : महाराष्ट्र के नासिक से बड़ा हादसा सामने आया है। यहां जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक कर गया, जिसके बाद हड़कंप मच गया.नासिक के इस दर्दनाक हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है. हादस के दौरान 23 मरीज वेंटिलेंटर पर 67 मरीज रखे गए थे। नासिक के जिलाधिकारी सूरज मांढरे ने इन मौतों की पुष्टि की है। अभी 30 से 35 मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है।जिसके बाद परिजनों में चीख पुकार मच गई है।

जानकारी के मुताबिक, टैंक से आने वाले सप्लाई पाइप में लीकेज हुआ था। जिसके कारण 30 मिनट तकऑक्सीजन की सप्लाई करीब 30 मिनट रुकी रही।  बताया गया   जिस वक्त ऑक्सीजन सप्लाई रोकी गई उस वक्त 171 मरीज ऑक्सीजन पर और 67 मरीज वेंटीलेटर पर थे। इसके चलते करीब 22 मरीजों की मौत हो गई। ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। फिलहाल टैंकर के लीकेज को सुधार कर लिया गया है। इस लीकेज के दौरान 20 किलो लिक्विड ऑक्सीजन बर्बाद हुई। 

अस्पताल में भर्ती थे 171 मरीज

बताया जा रहा है कि जिस वक्त ये घटना हुई तब अस्पताल में 171 मरीज थे. ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. वहीं हालात को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अब लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News