BIG BREAKING : मोस्ट वांटेड आतंकवादी कलीमुद्दीन जमशेदपुर से गिरफ्तार, ATS ने दबोचा

BIG BREAKING :  मोस्ट वांटेड आतंकवादी कलीमुद्दीन जमशेदपुर से गिरफ्तार, ATS ने दबोचा

NEWS4NATION DESK  : झारखंड से एक बड़ी खबर सामनि आई है। जहां ATS ने मोस्टवांटेड आतंकवादी कलीमुद्दीन को गिरफ्तार किया है। अलकायदा समेत कई अन्य आतंकी संगठनों से जुड़े कलीमुद्दीन को झारखंड के लौह नगरी जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पिछले तीन सालों से इसकी तलाश कर रही थी। 

कलीमुद्दीन जमशेदपुर मानगो आजाद नगर का रहने वाला है। करीब तीन साल से वह फरार था। जमशेदपुर में भी इसके खिलाफ मामला दर्ज है। इससे पहले कलीमुद्दीन के घर कुर्की-जब्ती भी की जा चुकी है। कलीमुद्दीन आतंकवादी कार्यों को अंजाम देने के लिए आसनसोल, कोलकाता, गुजरात, मुंबई, यूपी और सऊदी अरब, अफ्रीका और बांग्लादेश की कई बार यात्रा कर चुका है।

बताया जा रहा है कि कलीमुद्दीन झारखंड में अलकायदा का नेटवर्क बना रहा था। वह यहां के नौजवानों को बरगलाकर आतंकी संगठनो से जोड़ने का काम कर रहा था। 

एडीजी के अनुसार, कलीमुद्दीन आतंकी मो. अब्दुल रहमान अली खान उर्फ हैदर उर्फ मसूद उर्फ कटकी का सहयोगी है। इसका जेहाद के लिए लोगों को प्रेरित करना मुख्य काम था। कलीमुद्दीन पर आरोप है कि वो युवाओं को जेहाद के लिए प्रेरित कर संगठन में जोड़ता और देश के बाहर विभिन्न आतंकवादी संगठनों के ट्रेनिंग कैंप में भेजा करता था। 

बता दें आतंकी कटकी को भी पुलिस ने जमशेदपुर से गिरफ्तार किया था। फिलहाल, वहतिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है।

Find Us on Facebook

Trending News