BIG BREAKING : जदयू विधायक के अचानक निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर....

BIG BREAKING : जदयू विधायक के अचानक निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर....

PATNA/DARBHANGA : दरभंगा के कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र से जदयू के वर्तमान विधायक शशिभूषण हजारी का निधन हो गया है। गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। जदयू विधायक के अचानक निधन से राजनीतिक गलियारे में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है की वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

जानकारी के मुताबिक दिवंगत विधायक लंबे समय से हेपेटाइटिस बी की बीमारी से ग्रसित थे। जिसके इलाज के लिए कुछ दिन पहले उन्हें दिल्ली स्थित गंगा राम अस्पताल में चल रहा था. गुरुवार को इलाज के क्रम में ही उनकी मौत हो गई। शशिभूषण हजारी दरभंगा के कद्दावर नेता के रूप में जाने जाते थे. बिहार विधानसभा में उपाध्यक्ष और जेडीयू के सीनियर लीडर महेश्वर हजारी समेत विभिन्न नेताओं ने शशिभूषण हजारी के निधन पर शोक जताया है.

लगातार तीसरी बार बने थे विधायक

शशिभूषण हजारी का अपने विधानसभा क्षेत्र में गहरी पकड़ रही है। यही कारण है कि उन्होंने लगातार तीन बार चुनाव जीत कर अपनी हैट्रिक पूरी की। 2010 में भारतीय जनता पार्टी के टिकट से चुनाव जीत हासिल की। बाद में वह बीजेपी छोड़कर जेडीयू में आए थे और 2015 के विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुनाव लड़ा था. 2015 के चुनाव में वो लगातार दूसरी बार जीत दर्ज करने में सफल रहे थे जबकि 2020 के चुनाव में भी उन्होंने अपनी जीत को कायम रखा. सबसे ज्यादा चर्चा में वह तब रहे जब 2010 में पहली बार भाजपा के टिकट पर उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी के दिवंगत नेता रामचंद्र पासवान को हराया था।

कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर जदयू के शशिभूषण हजारी ने कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार को 7222 वोटों से हराकर विधायक निर्वाचित हुए थे।  इस विधानसभा सीट पर धार्मिक तीर्थ स्थल प्रसिद्ध बाबा कुशेश्वर नाथ मंदिर (Baba Kusheshwar Nath Temple) में अगल बगल के क्षेत्रों के साथ नेपाल तक से श्रद्धालु पूजा अर्चना करने आते हैं, जो कि इलाके के लोगों को रोजगार सृजन का जरिया भी है.

 सीएम ने जताया शोक,  राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

शशि भूषण हजारी के निधन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपना शोक जाहिर किया है। उनके साथ बिहार के कई राजनेताओं ने भी अपनी श्रद्धाजंली दी है। सरकार ने घोषणा की है कि मृत विधायक का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।




 
 

Find Us on Facebook

Trending News