ट्विटर में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, ब्लू के साथ अब गोल्डेन और ग्रे रंग में भी दिखेगा टिक मार्क, जानें किसे मिलेगा यह मार्क

ट्विटर में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, ब्लू के साथ अब  गोल्डेन और ग्रे रंग में भी दिखेगा टिक मार्क, जानें किसे मिलेगा यह मार्क

DESK : दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत एलन मस्क द्वारा ट्विटर को खरीदे जाने के बाद से लगातार बदलाव किए जा रहे हैं। शुक्रवार को माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने  बड़ा एलान किया। जहां पहले ट्विटर साइट पर सिर्फ ब्लू मार्क वाला टिक नजर आता था, वहीं  अब ब्लू रंग के अलावा दो और रंग के टिक मार्क शुरू करेगी।

मस्क ने ट्विटर पर की घोषणा

मस्क ने कहा कि अगले हफ्ते से ट्विटर अकाउंट्स के लिए गोल्डन और ग्रे रंग के टिक मार्क शुरू किए जाएंगे। ट्विटर का अकाउंट वेरीफाई प्रोग्राम अगले हफ्ते से शुरू होने वाला है। मस्क ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'देरी के लिए क्षमा करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह शुक्रवार को सत्यापित लान्च कर रहे हैं।

इस तरह बटेंगे सारे टिक मार्क

इन तीनों टिक मार्क को लेकर कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यह किन लोगों को बांटा जाएगा। कंपनी के अनुसार कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला (सेलिब्रिटी या नहीं) और सभी सत्यापित खातों को चेक सक्रिय होने से पहले मैन्युअल रूप से प्रमाणित किया जाएगा।'  बता दें कि मस्क ने पहले विभिन्न संगठनों और व्यक्तियों के लिए अलग-अलग रंगों के उपयोग के बारे में ट्वीट किया था, लेकिन हाल ही में विवरण दिया। मौजूदा बहुरंगी सत्यापन प्रणाली की बात करें तो मस्क ने इसे 'दर्दनाक, लेकिन जरूरी' बताया। उन्होंने दावा किया कि सिस्टम कैसे काम करेगा, इस पर एक 'लंबी व्याख्या' 'अगले हफ्ते' सामने आएगी।

Find Us on Facebook

Trending News