बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों को लेकर हो गया बड़ा खेला, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देख जिला प्रशासन टोटल कन्फ्यूज

पटना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों को लेकर हो गया बड़ा खेला, स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों को देख जिला प्रशासन टोटल कन्फ्यूज

पटना : राजधानी पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को लेकर भारी कन्फ्यूजन है. पटना में कोरोना के कितने पॉजिटिव मरीज हैं इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और सिविल सर्जन ऑफिस के आंकड़ों को देखा जाए तो वो भ्रम पैदा करते हैं.

पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों को लेकर स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और सिविल सर्जन ऑफिस अलग अलग आंकड़े पेश कर रहा है. पटना में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन और सिविल सर्जन ऑफिस के आंकड़े तो मेल खाते हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े इनसे अलग हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े लगातार जिला प्रशासन और सिविल सर्जन ऑफिस के आंकड़ों को पिछे छोड़ते नजर आ रहे हैं.

कोरोना मरीजों के आंकड़ों में हो रहा है खेल
शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के ट्विटर हैंडल पर पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 242 बताई गई जबकि सिविल सर्जन ऑफिस से 233 कोरोना संक्रमितों की जानकारी दी.वहीं शुक्रवार की देर रात स्वस्थ्य विभाग ने सूची में पटना में 4 कोरोना संक्रमितों के मिलने की बात कही लेकिन शनिवार को  सिविल सर्जन के दफ्तर ने इसकी पुष्टि नहीं कि यही नहीं सिविल सर्जन के कार्यालय से यह कहा गया कि स्वास्थ्य विभाग के टि्वटर हैंडल पर यह आंकड़ा कहां से जोड़ा गया इसकी जानकारी नहीं है. सिविल सर्जन दफ्तर की तरफ से कहा गया कि हमारी जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को एक भी पटना से कोरोना के मरीज नहीं मिले थे.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर उठने लगा सवाल
शनिवार को भी जब स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना का अपडेट जारी किया तो उसमें 150 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने की बात कही गई. इसमें से तीन को पटना का बताया गया.लेकिन इसमे से मात्र एक ही शख्स पटना का निकला, बाकि 2 इस सूची में कैसे आए इसको लेकर भी सिविल सर्जन के दफ्तर ने अनभिज्ञता दिखाई.

Suggested News