सुरक्षाबलों ने नाकाम की अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश, सेना ने दी जानकारी

सुरक्षाबलों ने नाकाम की अमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश, सेना ने दी जानकारी

सुरक्षाबलों नेअमरनाथ यात्रा पर बड़े हमले की साजिश को नाकाम किया है। सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस औरसेनाने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस पर इसकी जानकारी दी। इस दौरान मौजूद अधिकारियों ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर स्नाइपर से हमले की कोशिश की गई, लेकिन सुरक्षाबलों ने इसे पूरी तरह विफल कर दिया।

 सेना की तरफ से बताया गया कि पाकिस्तानी सेना लगातार कश्मीर में शांति भंग करने का प्रयास करती है। कई बार सर्च ऑपरेशन के दौरान बारूदी सुरंगों का भी पता चला लेकिन उनके सभी प्रयास विफल कर दिए गए। सेना के अधिकारी ने कहा कि कश्मीर में घाटी मेंं स्थिति सुधरी है और आतंकियों की संख्या में भी कमी आई है।

चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट पर आतंकियों के एक ठिकाने से सर्च ऑपरेशन के दौराप एक अमेरिकन स्नाइपर राइफल एम-24 बरामद की है। लेफ्टिनेंट जरनल केजेएस ढिल्लन ने कहा कि मेरी सभी माताओं बहनों से गुजारिश है। ध्यान दें कि अगर आपका बच्चा 500 रुपये लेकर पत्थर फेंकता है तो वह कल का आतंकी है। पकड़े या मारे गए आतंकियों में से 83 प्रतिशत ऐसे ही हैं।उन्होंने कहा कि अमरनाथ के रास्ते में दूरबीन के साथ स्नाइपर राइफल भी बरामद की गई।


जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'आतंकी जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं लेकिन हमारे सुरक्षाबलों ने उन्हें नाकाम कर दिया।आईजी कश्मीर ने कहा कि आईईडी धमाकों से सावधान रहने की जरूरत है और कई पाकिस्तानी मॉड्यूल ऐसी हरकतें करते हैं। हाल ही में पुलवामा और शोपियां में 10 जगहों पर ऐसी कोशिश की गई। इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें जैश केआतंकवादीभी शामिल थे। उन्होंने कहा पिछले दिनों ब्लास्ट करने वाले दो मिलिटेंट्स को गिरफ्तार किया गया।

Find Us on Facebook

Trending News