बिहार सरकार का बड़ा निर्णयः सरकारी-संविदा कर्मियों के 'मई' माह के वेतन भुगतान को लेकर दिया ये आदेश...

बिहार सरकार का बड़ा निर्णयः सरकारी-संविदा कर्मियों के 'मई' माह के वेतन भुगतान को लेकर दिया ये आदेश...

PATNA: लॉकडाउन में सरकारी कर्मियों को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा आदेश दिया है। वित्त विभाग के सचिव ने इस संबंध में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सभी प्रमंडलीय आयुक्त, डीएम और कोषागार पदाधिकारी को पत्र भेजा है.

वित्त विभाग ने जारी किया आदेश

वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह के पत्र में कहा गया है कि कोविड-19 के संदर्भ में राज्य में लॉक डाउन की स्थिति में नियमित, संविदा तथा एजेंसी के माध्यम से कार्यरत कर्मियों का मई 2021 के वेतन भुगतान किया जाए. इस संबंध में वित्त विभाग के सचिव ने मार्च-अप्रैल मई एवं जुलाई 2020 में लिये गये निर्णय को आधार मानते हुए इस बार भी लॉकडाउन में मई महीने का पूर्ण वेतन-मानदेय देने का निर्णय लिया गया है। 

लॉकडाउन की वजह से उपस्थिति में नहीं होगी कटौती

लॉकडाउन अवधि में नियमित कर्मियों, संविदा कर्मी तथा एजेंसी के माध्यम से कार्यरत कर्मियों की उपस्थिति को पूर्ण मानते हुए उनके वेतन भुगतान या मानदेय भुगतान को लेकर निर्णय किया जा चुका है. मई 2021में भी 5 मई 2021 के बिहार में आवागमन पर प्रतिबंध लागू है. ऐसे में विचार के बाद यह निर्णय लिया गया है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 में मई 2021 में प्रभावी प्रतिबंध की अवधि के लिए सभी कर्मियों का वेतन भुगतान में उपस्थिति को लेकर पिछले साल लिए गए निर्णय लागू होंगे. यानी सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि लॉक डाउन की वजह से वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी ।सभी कर्मियों की उपस्थिति को पूर्ण मानते हुए वेतन जारी करने को कहा गया है।

Find Us on Facebook

Trending News