बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय विद्यालय का बड़ा फैसला, बिना एग्जाम दिए स्टूडेंट होंगे प्रमोट

केंद्रीय विद्यालय का बड़ा फैसला, बिना एग्जाम दिए स्टूडेंट होंगे प्रमोट

Desk: देश भर में कोरोना को लेकर हालात बदल चुके है. संपूर्ण लॉकडाउन से कर्फ्यू जैसा माहौल है. देश के हालातों के मद्देनजर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के अनुसार केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के छात्र जिन्हें अंतिम परिणाम में ई ग्रेड मिला है, उन्हें बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जा सकता है. तय नियमों के अनुसार छात्रों को ऐसे में सुधार परीक्षा के लिए उपस्थित होना पड़ता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया जाएगा.

केंद्रीय विद्यालय समिति ने देश भर के केंद्रीय विद्यालयों में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्रों को बढ़ावा देने की घोषणा की है, भले ही वे वार्षिक वार्षिक परीक्षा में उपस्थित हुए हों. 

इस बार केंद्रीय विद्यालय ने यह व्यवस्था भी की है कि कक्षा 1 से 8 का परिणाम माता-पिता या अभिभावकों को वॉट्सऐप, एसएमएस, ईमेल आदि के माध्यम से घोषित किया जाएगा.देश भर में कोरोना को लेकर हालात बदल चुके है. संपूर्ण लॉकडाउन से कर्फ्यू जैसा माहौल है. देश के हालातों के मद्देनजर केंद्रीय विद्यालय संगठन ने बड़ा फैसला लिया है.

 इस फैसले के अनुसार केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाले कक्षा 1 से 8 तक के छात्र जिन्हें अंतिम परिणाम में ई ग्रेड मिला है, उन्हें बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जा सकता है. तय नियमों के अनुसार छात्रों को ऐसे में सुधार परीक्षा के लिए उपस्थित होना पड़ता है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया जाएगा.


Suggested News