बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तेजस्वी यादव की बड़ी मांग, वर्तमान पंचायत का कार्यकाल बढ़ाये सरकार

तेजस्वी यादव की बड़ी मांग, वर्तमान पंचायत का कार्यकाल बढ़ाये सरकार

PATNA: बिहार में कोरोना संकट की वजह से पंचायत चुनाव को टाल दिया गया है। 15 जून को पंचायतों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इसके बाद पंचायती राज व्यवस्था की शक्ति अधिकारियों को देने की तैयारी है। इसी बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पंचायत प्रतिनिधियों को लेकर बड़ी मांग कर दी है। 

वर्तमान पंचायत का कार्यकाल बढ़ाये सरकार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार से मांग किया है कि कोरोना महामारी के आलोक में पंचायत चुनाव स्थगित होने के कारण आगामी चुनाव तक त्रिस्तरीय पंचायती प्रतिनिधियों का वैकल्पिक तौर पर कार्यकाल विस्तारित किया जाए. जिससे की पंचायत स्तर पर कोरोना प्रबंधन के साथ-साथ विकास कार्यों का बेहतर समन्वय के साथ क्रियान्वयन हो सके। बिहार पहले से ही नीतीश सरकार की तानशाही और लोकतंत्र की हत्या से परेशान है। अब कम से कम पंचायत और वार्ड स्तर पर तो इस अलोकतांत्रिक रवैये, तानाशाही और संगठित भ्रष्टाचार को फैलाने से परहेज़ कीजिए . मतलब तेजस्वी यादव ने वर्तमान पंचायत का कार्यकाल बढ़ाने की मांग की है। अगर ऐसा होता है तो जिन मुखिया,पंचायत समिति,जिला परिषद सदस्यों का कार्यकाल 15 जून को खत्म हो रहा उनका कार्यकाल बढ़ जायेगा।

15 जून से अधिकारियों के हाथ में पंचायत सरकार

हालांकि बिहार सरकार अधिकारियों को पावर देने की तैयारी में है।15 जून से पंचायत सचिव, बीडीओ और डीडीसी को पावर देने की कागजी कार्रवाई चल रही है।अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नई मांग छेड़ दी है। अब देखना होगा कि तेजस्वी की मांग पर सरकार कोई विचार करती है या नहीं।  



Suggested News