बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ा खुलासाः JDU नेता ने 'नीतीश सरकार' की कराई मिट्टी पलीद, BPSC पेपर लीक मामले में जेडीयू नेता सह RLSP का पूर्व संगठन सचिव धराया

बड़ा खुलासाः JDU नेता ने 'नीतीश सरकार' की कराई मिट्टी पलीद, BPSC पेपर लीक मामले में जेडीयू नेता सह RLSP का पूर्व संगठन सचिव धराया

PATNA: बीपीएससी पेपर लीक केस का तार जेडीयू नेता से जुड़ गया है। आर्थिक अपराध इकाई ने जेडीयू नेता को गिरफ्तार कर लिया है. सत्ताधारी जमात के नेता ने ही नीतीश सरकार की फजीहत करा दी। अब आर्थिक अपराध इकाई ने पेपर लीक कांड का मास्टर माइंड जेडीयू नेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें, बीपीएससी पेपर लीक के बाद नीतीश सरकार की भारी फजीहत हुई थी। फिर परीक्षा रद्द कर आर्थिक अपराध इकाई को जांच के आदेश दिये गये थे।  

जेडीयू नेता गिरफ्तार 

गया के डेल्हा थाना क्षेत्र में छापेमारी कर बीपीएससी पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड जेडीयू नेता शक्ति कुमार को गिरफ्तार किया गया है. जांच के दौरान आर्थिक अपराध इकाई को इस बात की जानकारी मिली थी कि गया के डेल्हा स्थित राम शरण सिंह इवनिंग कॉलेज के प्राचार्य की इस पूरे मामले में भूमिका है. इसके बाद आरोपी प्राचार्य सह केंद्र अधीक्षक शक्ति कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में शक्ति कुमार ने माना कि उसी ने बीपीएससी पेपर के सी फार्मेट से मोबाइल से स्रकैन कर फॉरवर्ड किया था. ईओयू ने जानकारी दी है कि बीपीएससी पेपर लीक में अप्राथमिकी अभियुक्त शक्ति कुमार, केंद्र अधीक्षक राम शरण सिंह इवनिंग कॉलेज को गिरफ्तार किया गया है.

पूछताछ में कबूला-हां हमने ही किया था कृत्य

ईओयू ने बताया कि पूछताछ में शक्ति कुमार ने बताया कि उसने ही यह कृत्य किया है। उसने अपने मोबाइल से बीपीएससी की 67 वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का प्रश्न पत्र कपिल देव नाम के व्यक्ति को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा था. बता दें कि शक्ति कुमार सत्ताधारी नीतीश कुमार की पार्टी का नेता है. पूर्व में उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का प्रदेश संगठन सचिव था। आरएलएसपी का जेडीयू में विलय के बाद इसने भी जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली थी.

Suggested News