बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी का बड़ा खुलासा, बहुमत नहीं होने के बावजूद इस वजह से फडणवीस ने बनाई थी सरकार

बीजेपी का बड़ा खुलासा, बहुमत नहीं होने के बावजूद इस वजह से फडणवीस ने बनाई थी सरकार

NEWS4NATION DESK : महाराष्ट्र मेंबीजेपी के सरकार बनाने और फिर बहुमत साबित करने से पहले ही इस्तीफा देने को लेकर विपक्ष लगातार तंज कस रहा है। विपक्ष के इस तंज के बीच बीजेपी ने एक बड़ा खुलासा किया है। 

बीजेपी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्रीअनंत कुमार हेगेड़े ने कहा है कि केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये बचाने के लिए बहुमत न होने के बावजूद देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया था।

हेगड़े ने कहा कि आप सभी जानते हैं कि महाराष्ट्र में हमारा आदमी 80 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना। फिर फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दे दिया। उन्होंने यह ड्रामा क्यों किया? क्या हम यह नहीं जानते थे कि हमारे पास बहुमत नहीं था और फिर भी वह सीएम बने। हर कोई यह सवाल पूछ रहा है।

अनंत कुमार हेगड़े ने आगे कहा कि वहां मुख्यमंत्री के नियंत्रण में केंद्र के 40 हजार करोड़ रुपये थे। वह जानते थे कि यदि कांग्रेस-एनसीपी और शिवसेना की सरकार सत्ता में आ जाती है तो वे विकास के बजाए रकम का दुरुपयोग करेंगे। इस वजह से यह पूरा ड्रामा किया गया। फडणवीस मुख्यमंत्री बने और 15 घंटे में केंद्र को 40 हजार करोड़ रुपये वापस कर दिए गए।

इधर हेगड़े के इस बयान के बाद शिवसेना की ओर से तीखी प्रतिक्रिया दी गई है। शिवसेना ने इसे महाराष्ट्र के साथ गद्दारी करार दिया है।

Suggested News