बड़ा खुलासा : चोरी की गाड़ियों से बिहार में सप्लाई होती है शराब, पुलिस से बचने के लिए बाइकर्स करते है स्कॉट

बड़ा खुलासा : चोरी की गाड़ियों से बिहार में सप्लाई होती है शराब, पुलिस से बचने के लिए बाइकर्स करते है स्कॉट

NEWS4NATION DESK : झारखंड से बिहार में होने वाली शराब की सप्लाई को लेकर रांची पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। दरअसल झारखंड की राजधानी रांची के धुर्वा में पुलिस ने नकली शराब के कारोबार करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को दो कारों के साथ गिरफ्तार किया। इनके पास से 8 कार्टन नकली शराब बरामद किए। पूछताछ में इनलोगों ने जो खुलासा किया उसे जानकर पुलिस भी दंग रह गई।
 
 

रांचीं सिटी एसपी अमन कुमार ने बताया कि ये लोग झारखंड के विभिन्न इलाकों से शराब खरीदकर बिहार में उसकी सप्लाई करते थे। गुप्त सूचना पर छापेमारी कर इनकी गिरफ्तारी की गई है। इनके पास से भारी मात्रा में नकली शराब के साथ एक टाटा सफारी और एक मारुती कार के साथ दो बाइक बरामद की गई है। सभी गाड़ियां चोरी की हैं।
 
 

एसपी ने बताया कि चोरी की लग्जरी गाड़ियों से बिहार में शराब की सप्लाई की जाती थी। इतना ही नहीं पुलिस से बचने के लिए गाड़ी के आगे-आगे बाइक पर सवार लोग चलते थे। जो चेकिंग की सूचना शराब लदी गाड़ियों में बैठे लोगों को देते थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मालवीय कुमार उर्फ बनर्जी और नंद किशोर साहू से पूछताछ में शराब के उन ठिकानों की जानकारी मिली है, जहां से ये लोग शराब उठाते थे। पुलिस उन जगहों पर भी छापेमारी की कोशिश कर रही है। ये लोग सरकारी शराब पर फर्जी स्टिकर लगाकर बेचते थे। ब्रांड की रेट से ज्यादा कीमत पर शराब बेचते थे। इससे इनको अच्छा मुनाफा होता था।

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है। यहां शराब पीना और इसका कारोबार करना पूरी तरह से गैरकानूनी है। वहीं झारखंड के सटे बिहार के जिलों में आए दिन शराब की बरामदगी होती रहती है। झारखंड के रास्ते ही बिहार में अवैध शराब की सप्लाई होती है। इसे लेकर कई बार बिहार सरकार द्वारा झारखंड सरकार से इसपर रोक लगाने की बात की गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News