बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समाधान यात्रा के बाद बड़ा व्यवधान ... सीएम नीतीश के जाते ही हुआ हादसा, डूबने से बचे 20 बच्चे

समाधान यात्रा के बाद बड़ा व्यवधान ... सीएम नीतीश के जाते ही हुआ हादसा, डूबने से बचे 20 बच्चे

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर राज्य के सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं. सीएम नीतीश की यात्रा पिछले दिनों जमुई में हुई थी जहां उन्होंने कई विकास योजनाओं की समीक्षा की थी. अब जमुई से एक वीडियो सामने आया जिसमें सीएम नीतीश के जाते ही एक बड़ा हादसा हुआ. गनीमत रही कि इसमें समय रहते सब नियंत्रित हो गया अन्यथा 20 बच्चों की जान चली जाती. 

दरअसल, सीएम नीतीश 11 फरवरी को जमुई गए थे. वहां उन्होंने अमृत सरोवर में 2 बोट का उद्घाटन किया था. सीएम नीतीश जब जमुई से रवाना हो गए उसके बाद तालाब में लगे बोट पर चढ़ने की होड़ लग गई. यहां तक कि एक साथ कई बच्चे बोट पर सवार हो गए जो क्षमता से कहीं अधिक रहा. वीडियो में देखा जा सकता है कि बोट पर कई बच्चे सवार थे. अचानक से बोट का संतुलन बिगड़ा और बोट पलट गया. बोट पलटने के साथ ही उस पर सवार बच्चे भी एक एक कर पानी में गिरने लगे. कुछ ही सेकेंड में भगदड़ जैसी स्थिति मच गई. 

राहत की बात थी कि तालाब में जिस जगह बोट पलटा उस जगह पानी कम था. इससे सारे बच्चे असानी से किनारे की ओर भाग गए और सभी सुरक्षित निकल गए. स्थानीय लोगों की मानें तो अगर पानी ज्यादा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. जिस दौरान हादसा हुआ उस समय वहां पुलिस प्रशासन के लोग भी नहीं थे क्योंकि सीएम नीतीश का काफिला वहां से निकल गया था. 

लोगों का कहना है कि प्रशासन की ओर से बोट का इंतजाम किया गया लेकिन वहां सुरक्षा और बेहतर व्यवस्था का कोई इंतजाम नहीं था. इसी कारण हादसा हुआ लेकिन शुक्र रहा कि किसी को कुछ नहीं हुआ. कहा जा रहा रहा है कि हादसे का वीडियो वायरल होने के बाद अब प्रशसन की ओर से सुरक्षा के उपाय किए जा रहे हैं. बोट में लाइफ जैकेट सहित सुरक्षा के लिए अन्य उपाय किए गए हैं. 

Suggested News