धर्म परिवर्तन का बड़ा खेलः गैंग की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी, जिला प्रभारी ने जल्द सब कुछ सही करने की कही बात

धर्म परिवर्तन का बड़ा खेलः गैंग की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी, जिला प्रभारी ने जल्द सब कुछ सही करने की कही बात

KUSHINAGAR: कुशीनगर के हनुमानगंज थाना क्षेत्र के माघी भगवानपुर गांव में मुसहर समुदाय के लोगों के ईसाई धर्म में परिवर्तित कराए जाने के मामले में हिंदू युवा वाहिनी के जिलाप्रभारी रामअचल राजभर ने एसपी से वार्ता कर कार्रवाई की मांग की। मामले को लेकर हिन्दू नेताओं के सक्रिय होने पर एसपी के आदेश के क्रम में स्थानीय पुलिस ने धर्मांतरण कराने वालो की तलाश शुरू कर दी है।

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के माघी भगवानपुर गांव में मुसहर समुदाय के लगभग 15 परिवारों द्वारा हिन्दू धर्म से नाता तोड़कर ईसाई धर्म अपनाने की जानकारी पर हियुवा के जिला प्रभारी डाक्टर राम अचल राजभर के निर्देश पर गंगासागर सिंह, जितेन्द्र सिंह की अगुआई में एक टीम ने गांव में पहुँच प्रभावित लोगों के घरों से ईसाई धर्म के पोस्टर, बाइबिल ,लाकेट वगैरह सामान बरामद किया था। लोगों ने बताया था कि बिहार सहित अन्य जगहों से ईसाई धर्म प्रचारक आते हैं व एक गिलास पानी प्रार्थना कर पीने को देते हैं। इस पानी को पीने के बाद सब बीमारी समाप्त हो जाती है। समस्या दूर हो जाने से वह लोग अब हिन्दू देवी देवताओं को नहीं मानते है। इसके बाद हिन्दू नेताओ ने थाने पहुच कर कार्रवाई की मांग की। हियुवा नेताओं का एक दल हनुमानगंज थाने पहुंच कर पुलिस से बातचीत कर कार्रवाई की बात कही। जिसपर पुलिस की एक टीम तत्काल छानबीन में जुट गयी।

इस संबंध में हनुमानगंज थानाध्यक्ष पंकज गुप्ता ने बताया की बिना नियम कानून का पालन किए लोगो को इस तरह के कार्य हेतु प्रेरित करने वाले लोगों की पहचान व गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर दी गयी है। शीघ्र ही उनके उपर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। वहीं हियुवा जिला प्रभारी राम अचल राजभर ने बताया की मुसहर व दलित समुदाय के लोगो को बहला फुसलाकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए प्रेरित करने वाले तत्वों पर कड़ी कार्रवाई के लिए एसपी साहब से बात हुई है। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।हिन्दू धर्म को कमजोर करने वाली ताकतों की मंशा किसी कीमत पर पूरी नहीं हो पाएगी। शीघ्र ही इन गांवों में सहभोज कार्यक्रम आयोजित कर भटके लोगो को सही राह पर लाया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News