लालू यादव के साथ सोशल मीडिया पर हुआ बड़ा खेल, लालू की जगह लगा दी वफादार जानवर की तस्वीर

लालू यादव के साथ सोशल मीडिया पर हुआ बड़ा खेल, लालू की जगह लगा दी वफादार जानवर की तस्वीर

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की विकिपीडिया प्रोफाइल पर किसी ने शरारत की है. उनकी विकिपीडिया आधिकारिक प्रोफाइल पर लालू यादव के चेहरे की जगह एक जानवर की तस्वीर पोस्ट होने से बड़ा बवाल हो गया है. गुरुवार दोपहर विकिपीडिया पर जब लालू यादव की प्रोफाइल खोली जाने लगी तो उनके इमेज सेक्शन में उनकी तस्वीर की जगह एक जानवर की तस्वीर थी. 

साइबर विशेषज्ञों की मानें तो यह किसी व्यक्ति द्वारा की गई शरारत प्रतीत होती है. विकिपीडिया पर किसी की भी प्रोफाइल को एडिट करने का विकल्प आत है. आए दिन लोगों की प्रोफाइल में अद्यतन जानकारियों जोड़ी या हटाई जाती रहती हैं. इसमें फोटो को बदलने का भी विकल्प आता है. ऐसी संभावना है कि किसी शरारती तत्व ने जानबूझकर लालू की प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ किया है. 

हालाँकि लालू यादव की तस्वीर के आलावा उनके व्यक्तिगत और राजनीतिक अवम पारिवारिक जीवन से संबंधित अन्य सभी जानकारियां पूर्ववत हैं. इस बीच राजद प्रवक्ता शक्ति यादव ने इसकी जांच की मांग की है. आरजेडी ने कहा है कि जिसने भी यह काम किया है यह साइबर से जुड़ा हुआ मामला है. इसको लेकर जांच होनी चाहिए और जो लोग में भी इस काम को अंजाम दिया है उस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

लालू यादव इन दिनों दिल्ली में हैं. गुरुवार को ही उनके बेटे तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी राजश्री करीब दस दिन पटना में रहने के बाद दिल्ली लौटे हैं. 




Find Us on Facebook

Trending News