बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस की बड़ी पहलः सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षद देंगे 2-2 एम्बुलेंस

बिहार कांग्रेस की बड़ी पहलः सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षद देंगे 2-2 एम्बुलेंस

PATNA: बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास ने आज प्रदेश कांग्रेस के सांसदों, विधायकों और विधान पार्षदों की संयुक्त वर्चुअल बैठक की। मीटिंग में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन के सेवा भाव की सराहना करते हुए सभी प्रदेशों सहित बिहार के कांग्रेसजन की कोरोना काल मे सेवा भाव की तारीफ की। आज की बैठक में यह तय हुआ कि 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर प्रदेश के सभी सांसद, विधायक और विधान पार्षद अपने ऐच्छिक कोष से अपने जिले में दो-दो एम्बुलेंस दान देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव आमजन के हित में कार्य करती रहती है।आपदा काल मे कांग्रेस के प्रत्येक जिले में कोविड हेल्पलाइन और नियंत्रण कक्ष क्रियान्वित हैं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन से लेकर एम्बुलेंस और जरूरी दवाओं के  अलावे टेली मेडिसिन सुविधा भी प्रत्येक जिले में संचालित है। उन्होंने एंबुलेंस के साथ-साथ मांग के अनुसार दवा और दवा के किट के साथ भोजन भी उपलब्ध कराने को कहा। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने बताया कि हमारे कांग्रेसजन लगातार जनसेवा में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि हमारा हेल्पलाइन पूरे प्रदेश में मजबूती से कार्य कर रहा है। इसके अलावे अस्पतालों में बेड से लेकर दवा और भोजन तक की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

वर्चुअल बैठक के बारे में बताते हुए बिहार मीडिया विभाग के चेयरमैन राजेश राठौड़ ने कहा कि प्रदेश के बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कई अहम फैसले लिए जिनमें प्रत्येक जनप्रतिनिधियों से दो-दो एम्बुलेंस पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी के शहादत दिवस पर दान देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया। साथ ही सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों,  विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी,  नगर निगम व पालिका के पार्षद, पंचायत सदस्यों के साथ पूरे प्रदेश में सेवा भाव के लिए समितियों का गठन करने की तैयारी की है। वर्चुअल बैठक में मुख्य रूप से बिहार के प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह, लोकसभा सांसद मोहम्मद जावेद, विधान पार्षद डॉ समीर कुमार सिंह, राजेश राम, विधायक सिद्धार्थ सिंह, छत्रपति यादव, अबिदुर रहमान, इजहारुल हुसैन, नीतू सिंह, प्रतिमा दास, शकील अहमद खान, राजेश कुमार, आनन्द शंकर, अजय सिंह, संतोष मिश्र, मुरारी गौतम, मुन्ना तिवारी सहित सभी 19 विधायक शामिल रहें।

Suggested News