बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को हरियाणा में जुटेंगे सीएम नीतीश समेत विपक्ष के बड़े नेता, 'मिशन 2024' की रणनीति पर होगी चर्चा

देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को हरियाणा में जुटेंगे सीएम नीतीश समेत विपक्ष के बड़े नेता, 'मिशन 2024' की रणनीति पर होगी चर्चा

पटना. 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए नीतीश कुमार मिशन 2024 में लग गये हैं। इस कड़ी में वे विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकत कर रहे हैं। इसे और धार देने के लिए 25 सितंबर को विपक्ष के बड़े नेता हरियाणा में जुटेंगे। चौधरी देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को हरियाणा के फतेहाबाद जिले में होने वाली रैली में विपक्ष के कई बड़े नेता दिखेंगे। मिली जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, फरुख अब्दुल्ला, शरद पवार और ममता बनर्जी शामिल हो सकती हैं। इस दौरान 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है!

बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने आईएनएलडी सुप्रीमो ओपी चौटाला से मुलाकात के दौरान उनकी बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से फोन पर बात भी करवाई। इस दौरान उन्होंने 25 सितंबर को होने वाली सम्मान दिवस रैली का न्यौता दिया, जिसे तेजस्वी ने स्वीकार कर लिया। देवीलाल की जयंती पर होने वाली सम्मान दिवस रैली के लिए  ओपी चौटाला स्वयं चंद्रबाबू नायडू, फारूक अब्दुल्ला, ममता बनर्जी को भी निजी तौर पर मिलकर न्यौता देंगे। 

विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे नीतीश

बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़कर राजद के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार बना ली है। इसके बाद 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी एकजुटता को लेकर माहौल बनाया जा रहा है। जदयू और राजद सीएम नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट कर रही है। हालांकि नीतीश कुमार ने कई बार साफ कर दिया है कि वे पीएम का कैंडिडेट नहीं है। लेकिन उन्होंने कहा है कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र में आने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। इसके लिए विपक्षी दलों को एकजुट करेंगे।

इन नेताओं से हुई मुलाकात

इसी रणनीति के तहत नीतीश कुमार सोमवार को पटना से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। सोमवार को ही उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मिले। इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगोड़ा से उनकी मुलाकात हुई। वहीं मंगलवार को सीएम नीतीश ने विपक्षी नेताओं से मुलाकात की झड़ी लगा दी। एक के बाद एक कई विपक्षी नेताओं से मिले। इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीआई(एम) के महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, हरियाणा के इंडियन नेशनल लोक दल के ओम प्रकाश चौटाला, यूपी की सपा के मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश सिंह यादव एवं जदयू के पूर्व दिग्गज नेता और अब वर्तमान राजद नेता शरद यादव शामिल हैं।


Suggested News